सम्पूर्ण समाधान दिवस – 987 प्रार्थना पत्रों में से मौके पर 50 प्रार्थना पत्रो का हुआ निस्तारण

गाजीपुर। जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर
शनिवार को सभी सात तहसीलों में कुल 987 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 50 शिकायत/प्रार्थना पत्रो का निस्तारण किया गया। बताते चलें कि मुख्य समाधान दिवस तहसील मुहम्मदाबाद में जिलाधिकारी एम. पी. सिंह की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ, जिसमें 243 शिकायत/प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए और उसमें से 12 का मौके पर निस्तारण किया गया। जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु तहसील सदर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 74 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें 12 का मौके पर निस्तारण किया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 87 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 06 का मौके पर निस्तारण किया गया। सैदपुर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 155 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके 01 का निस्तारण किया गया। तहसील जखनियॉ में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 175 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 05 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जमानियॉ में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 98 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 02 का निस्तारण किया गया एवं तहसील कासिमाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 155 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त 12 का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने तहसील मुहम्मदाबाद के मौजा कमसड़ी के लेखपाल एवं कानून-गो के द्वारा वरासत सम्बन्धित मामले को निर्धारित समय में न करने पर प्रतिकुल प्रविष्टी करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायत/प्रार्थना पत्रों परघ सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तत्काल मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करायें। उन्होने आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को आगामी दो दिवस में शत-प्रतिशत निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से होती है। इसमें लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस अवसर पर समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Visits: 109

Leave a Reply