जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने “अमृत योग सप्ताह” के अवसर पर छात्रों, अभिभावकों संग किया योग

ग्रीष्मावकाश के बाद विद्यालय खुलने पर बेसिक शिक्षाधिकारी ने बच्चों का किया स्वागत


गाजीपुर। ग्रीष्मावकाश के बाद जिले भर के परिषदीय विद्यालयों के खुलने के प्रथम दिन
बृहस्पतिवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने देवकली ब्लॉक के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया और प्राथमिक विद्यालय मऊपारा में उन्होंने छात्रों को तिलक लगाकर व माला पहनाकर स्वागत किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने “अमृत योग सप्ताह” के अवसर पर छात्रों एवं अभिभावकों के साथ बैठकर कई योगासन भी किया तथा योग के लाभ भी बताए।

उन्होंने कंपोजिट विद्यालय रामपुर मांझा की छात्रा मुस्कान यादव को कक्षा 7 की विज्ञान की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर पुरस्कार देकर सम्मानित किया। वही कंपोजिट विद्यालय रामपुर बंतरा में परिसर की साफ सफाई न होने पर नाराजगी जताते हुए, सफाई करने हेतु कड़ाई से निर्देशित किया। प्राथमिक विद्यालय धारी कलां के निरीक्षण के दौरान वहां की व्यवस्था एवं विद्यालय में कराए गए , कायाकल्प को देख कर ग्राम प्रधान एवं प्रधानाध्यापक की प्रशंसा करते हुए, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने छात्रों को स्वयं तिलक लगाकर व माला पहनाकर स्वागत किया तथा छात्रों के बेहतर स्वास्थ्य हेतु , मध्यान्ह भोजन योजनान्तर्गत फोर्टीफाइड चावल का प्रयोग करने के निर्देश दिया।
ग्रीष्मावकाश के बाद प्रथम दिन विद्यालय खुलने के अवसर पर देवकली ब्लॉक क्षेत्र में खण्ड शिक्षा अधिकारी देवकली उदय चन्द राय ने कहा कि यह सप्ताह “अमृत योग सप्ताह” के रूप में मनाया जाएगा। सभी शिक्षक ज्यादा से ज्यादा छात्रों एवं अभिभावकों को योग करने हेतु प्रेरित करें।
बताते चलें कि उन्होंने ब्लॉक के सभी प्रधानाध्यापकों को एक दिन पहले ही ऑनलाइन मीटिंग करके निर्देशित कर दिया था कि विद्यालय खुलने से पूर्व एवं विद्यालय खुलने के बाद की सभी तैयारियां जैसे विद्यालय परिसर, किचन, कक्षा–कक्ष, शौचालय की अच्छी प्रकार से साफ सफाई करायें। और सुपरविजन का टारगेट भी पूर्ण करें।

Hits: 4

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: