परिवार की खुशियां मातम में बदलीं, गंगा स्नान के दौरान युवती सहित चार लोगों की डूबने से हुई मौत

गाजीपुर। गंगा नदी में स्नान के दौरान एक युवती सहित चार लोग नदी के गहरे जल में समा गये। चार लोगों के नदी में डूबने की घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया और देखते देखते वहां परिवार के साथ साथ ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। यह दर्दनाक हादसा मुहम्मदाबाद क्षेत्र के सेमरा गांव के समीप गंगा घाट पर हुआ। घटना की सूचना पर उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद आशुतोष कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी रवीन्द्र कुमार वर्मा एवं कोतवाली प्रभारी अशोक मिश्र की देखरेख में ग्रामीण,मल्लाह व गोताखोर शवों की खोज में लग गये। काफी प्रयास के बाद गंगा के गहरे पानी से मात्र एक शव निकाला गया है जबकि अन्य तीन शवों की तलाश जारी है।


बताया गया कि सेमरा निवासी युगल किशोर उपाध्याय के घर जन्मदिन का समारोह था। उस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके परिवार के रिश्तेदार भी आये थे। शुक्रवार की सुबह परिवार के लोगों के साथ उनके रिश्तेदार भी गंगा स्नान के लिए सेमरा घाट जा पहुंचे। नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से रिश्तेदार युवती डूबने लगी तो उसके साथ के लोग उसे बचाने के लिए आगे बढ़े और देखते देखते चार लोग गहरे जल में समा गये। यह देख वहां मौजूद लोगों में सनसनी फैल गई। वहीं स्थानीय लोगों एवं मल्लाहों ने तत्परता दिखाते हुए, एक अन्य किशोरी प्रिया तिवारी को डुबते समय बचा लिया।
डूबने वालों में अंकित तिवारी 14 वर्ष व सारिका तिवारी उर्फ तन्नू 18 वर्ष आपस में भाई बहन थे जो आजमगढ़ जिले के सुरहुटपुर के निवासी थे। इसके साथ ही जयसिंह शर्मा 42 वर्ष व ओम शर्मा 16 वर्ष पिता पुत्र थे जो गाजीपुर जिले के सैदपुर के निवासी थे। पुत्र को बचाने में पिता भी मौत के आगोश में चले गये।
घटना की सूचना पर जिलाधिकारी एम पी सिंह व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह मौके पर पहुंचकर लोगों से घटना की जानकारी ली तथा परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। मल्लाहों की मदद से पुलिस एवं गोताखोर शवों की तलाश में लगे हुए हैं। रिपोर्ट – जे.एस.राय

Hits: 287

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: