हिन्दी महासभा के अध्यक्ष बने माधव कृष्ण

गाजीपुर। जनपद के वरिष्ठ लेखक एवं साहित्यकार माधव कृष्ण को उनके उत्कृष्ट लेखन हेतु अखिल भारतीय हिन्दी महासभा द्वारा गाजीपुर का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया है।
राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डा.विजेंद्र तिवारी विजयानन्द जी ने उक्त आशय की सूचना देते हुए आशा व्यक्त की है कि वे शीघ्र ही कार्यकारिणी का गठन कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी को प्रेषित करेंगे।
हिंदी महासभा साहित्य को खेमेबाजी और प्रोपगंडा से बचाते हुए हिंदी सेवियों के बीच वर्षों से कार्यरत है। यह नयी लेखकीय प्रतिभाओं को भी अवसर प्रदान करती है।
उल्लेखनीय है कि माधव कृष्ण राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान और राष्ट्रीय प्रबंध संस्थान के छात्र व सिटीबैंक सिंगापुर के सह उपाध्यक्ष रह चुके हैँ। सम्प्रति वह शहर के अष्टभुजी कालोनी स्थित प्रेसिडियम इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक है। उनकी तीन पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैँ और तीन अन्य पुस्तकें प्रकाशनाधीन हैँ। वे साहित्यिक वैचारिक़ी, समालोचना और दर्शन के क्षेत्र मे सक्रिय हैँ।
माधव कृष्ण को जिलाध्यक्ष मनोनीत किये जाने पर जनपद के साहित्कारों सहित वुद्धिजीवियों ने हार्दिक बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि उनकी देखरेख में महासभा उच्च आयाम स्थापित करेगी। बधाई देने वालों में डा.ए.के.राय, गौरीशंकर पाण्डेय, कवियत्री पूजा राय, शिखा तिवारी, अंशू गुप्ता, केशव विवेकी, नवनीत, अनिल अनिलाभ सहित साहित्यप्रेमी जन प्रमुख रहे।


Hits: 261

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: