पंचांग व राशिफल – 30 मई 2022

पंचांग व राशिफल – 30 मई 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास ज्येष्ठ
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि अमावस्या 17:01 तक
नक्षत्र कृत्तिका 07:11 तक
करण नागा 17:01 तक किमस्तोगना 30:08 तक
वार सोमवार
योग सुकर्माण 23:36 तक
सूर्योदय 05:05
सूर्यास्त 18 :42
चंद्रमा वृषभ
राहुकाल 07:10 − 08:53
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:50 − 12:45


वास्तु नियमों के मुताबिक यूं तो बेडरूम में टीवी नहीं रखना चाहिए, लेकिन अगर आप यहां टीवी रख ही रहे हैं तो दक्षिण-पूर्व के कोने में टीवी रखें। वास्तु के मुताबिक बेडरूम के सेंटर में टीवी नहीं होना चाहिए, वरना पति-पत्नी के बीच कलह की स्थिति पैदा हो सकती है।जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल …….

मेष
आपने बीते दिनों कार्यक्षेत्र में कई काम अधूरे छोड़े हैं जिसका भुगतान आज आपको करना पड़ सकता है। आज आपका खाली वक्त भी ऑफिस के काम को पूरा करने में ही लगेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं।

वृष
अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं,

मिथुन
आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे फल पाने के लिए अपने काम करने के तरीके पर गौर करने की जरुरत है नहीं तो आप बॉस की नजरों में आपकी नकारात्मक छवि बन सकती है। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं।

कर्क
आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा।

सिंह
आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा।

कन्या
आपका सकारात्मक रुख़ आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं।

तुला
आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। आज आप कोई नई पुस्तक खरीदकर किसी कमरे में खुद को बंद करके पूरा दिन गुजार सकते हैं।

वृश्चिक
आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। आपका खाली वक्त आज किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

धनु
आज वह दिन है जब आप अगर चाहें तो यह ख़ुद महसूस कर सकते हैं। कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे।

मकर
आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा।

कुंभ
आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं।

मीन
आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है।

Hits: 166

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: