बन रहे मॉडल तालाब का जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरीक्षण

गाजीपुर। अमृत सरोवर योजना के तहत विकासखंड देवकली की ग्राम पंचायत धरीकलॉ और ग्राम पंचायत गोला में बन रहे मॉडल तालाब का जिलाधिकारी एम.पी.सिंह ने स्थलीय निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि समय से कार्य पूर्ण करा लिया जाय। तालाब के निर्माण कार्य को देख कर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी व ग्राम प्रधान की प्रशंसा की और कहा कि इससे बच्चे, नौजवान, बुजुर्ग लाभान्वित होंगे। उन्होंने तालाब के किनारे-किनारे रनिंग ट्रैक बनाये जाने की नसीहत दी ताकि सेना में जाने की तैयारी करने वाले लाभान्वित हो सकें। जिलाधिकारी के तालाब में नाव की भी व्यवस्था करने की बात कही। उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि तालब के चारो तरफ वृक्षारोपण कराया जाय जिससे पर्यावरण सुरक्षा को मजबूती मिलती रहे।
उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि तालाब की भूमि पर जितने भी अतिक्रमण है,उसे दो दिन के अन्दर हटा कर तालाब की रूप रेखा दी जाय।उन्होंने कहा कि सरकार की यह बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है, निर्माण कार्य मे किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए। जिलाधिकारी ने समस्त ग्राम प्रधानों का निर्देशित किया कि तालाब को मनरेगा के तहत मजदूरों से काम कराया जाय एवं समय से मनरेगा मजदूरों का भुगतान भी किया जाय।
इस अवसर पर डी.सी. मनरेगा, खण्ड विकास अधिकारी देवकली, सचिव, लेखपाल आदि कर्मचारी गण मौजूद रहे।


Hits: 103

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: