अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर

गाजीपुर। अतिक्रमण हटाओ अभियान के अन्तर्गत
सादात नगर पंचायत में बुधवार को सड़क पटरी पर किये गए अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाया गया।
अधिशासी अधिकारी नगर सादात संदीप सिंह और थानाध्यक्ष प्रवीण यादव के नेतृत्व में मजुई चौराहा से रघुवंश चौराहा होते हुए मुख्य बाजार तक लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों का अतिक्रमण हटवाया गया। प्रशासनिक कार्रवाई देख अधिकांश लोग स्वयं अपना अतिक्रमण हटाने में जूट गये।
बताते चलें कि सुबह तकरीबन दस बजे से आरम्भ हुआ अभियान अपराह्न तीन बजे तक चला। सर्वप्रथम ईओ के नेतृत्व में टाउन एरिया कार्यालय के कर्मचारी और थानाध्यक्ष के नेतृत्व में काफी संख्या में महिला व पुरुष पुलिसकर्मी मजुई चौराहा से रघुवंश चौराहा, बस स्टैंड होते हुए मुख्य बाजार में पुराने सिनेमा हाल चौराहा तक अतिक्रमण हटाया। साथ में चल रहे बुलडोजर से सड़क की पटरी किनारे बने चबूतरों और नाली के ऊपर के अतिक्रमण को हटाया गया।
उल्लेखनीय है कि अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों को दो दिन पूर्व ईओ और थानाध्यक्ष ने बैठक कर तथा नगर में घूमकर लोगों से खुद ही अतिक्रमण हटाने का समय दिया था। इसके बावजूद अतिक्रमणकारियों ने दुकानें और नाली के ऊपर से अतिक्रमण नहीं हटाया।
वुधवार को लोगों द्वारा किये गए अवैध अतिक्रमण को प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर हटवाया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों के चेहरों पर खौफ झलकता दिखाई दिया और नगर में अफरा तफरी मची रही।
विभागीय अधिकारियों के अनुसार, रेलवे स्टेशन के साथ ही शेष बचे नगर क्षेत्र में शुक्रवार 27 मई को अतिक्रमण हटवाने का कार्य सम्पन्न किया जायेगा।


Hits: 315

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: