पंचांग व राशिफल – 09 मई 2022

पंचांग व राशिफल – 09 मई 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास वैशाख
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि अष्टमी 18:28 तक
नक्षत्र आश्लेषा 17:00 तक
करण विष्टि, बावा 05:51 तक, 18:28 तक
वार सोमवार
योग वृद्धि 20:35 तक
सूर्योदय 05:14
सूर्यास्त 18:31
चंद्रमा कर्क
राहुकाल 07:17 − 08:57
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:50 − 12:43

अगर कुंडली में चंद्र दोष मौजूद हो तो उसे सोमवार को चंदन का टीका और सफेद कपड़े पहनने चाहिए। ऐसा करने पर चंद्र दोष का प्रभाव कम होने लगता है।जानें ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल …….

मेष
व्यवसाय कि दृष्टि से स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। यदि आप नौकरी करते हैं,तो पदोन्नति की संभावना है। घरेलू कार्यों के साथ-साथ बाहर के कामकाज में बेहतर स्थिति हो सकती है तथा धन-लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर बन रहे है।

वृषभ
आज के दिन भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा।व्यवसाय के दृष्टि से स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं।नौकरी के संदर्भ मे स्थितियाँ अनुकूल रहेंगी। घरेलू कार्यों के साथ-साथ बाहर के कामकाज में बेहतर स्थिति हो सकती है तथा धन लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर बनेंगे।

मिथुन
आज गंभीर रहने वाले व्यक्ति हैं,जो समय के अनुसार अच्छी उन्नति की चाह रखता हैं।अनावश्यक सोच के कारण तनावपूर्ण स्थितियाँ उत्पन्न हो जाती हैं।जिसके कारण बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं और मानसिक परेशानियां बढ़ सकती है।

कर्क
आज आप किसी भी कार्य को सोच समझकर और पूर्ण ज़िम्मेदारी के साथ करें। आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति हैं और आपके अंदर किसी भी कार्य को करने की क्षमता है परंतु मानसिक तनाव के कारण घबराहट और परेशानियां बढ़ सकती है।

सिंह
आज के दिन किसी कारणवश आपको मानहानी का सामना करना पड़ेगा।आज के दिन किसी दूर के व्यक्ति से नुकसान झेलना पड़ सकता है।आज आपके स्वास्थ्य मे कमी देखने को मिल सकती है।अनावश्यक खर्चो से बचे यदि कहीं जानेकि सोच रहे है,

कन्या
आज के दिन स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है।वरना किसी प्रकार की बीमारी आपको घेर सकती है।जिससे कि तनाव ग्रस्त हो सकते है।अतः आप अपने कामकाज को लेकर जागरूक रहने का प्रयास करें।

तुला
किसी भी कार्य के प्रति गंभीर रहने वाले व्यक्ति है,जो समय के अनुसार अच्छी उन्नति की चाह रखते हैं। अनावश्यक सोच के कारण तनावपूर्ण स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। जिसके कारण बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं,और मानसिक परेशानियां बढ़ सकती है।

वृश्चिक
किसी भी कार्य को सोच समझकर और पूर्ण ज़िम्मेदारी के साथ करें। आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति है और आपके अंदर किसी भी कार्य को करने की अपार क्षमता है।परंतु मानसिक तनाव के कारण घबराहट और परेशानियां बढ़ सकती है।जिससे कि तनाव ग्रस्त हो सकते है।

धनु
आप घर परिवार को बेहतर दिशा देने का प्रयास करते हैं। आज आपको भूमि वाहन इत्यादि की सुख-सुविधा प्राप्त होगी। साथ ही सामाजिक मान-सम्मान पद-प्रतिष्ठा भी प्राप्त हो सकता है। राजनीतिक क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त होने के अवसर मिलेंगे।

मकर
आपको अपने इष्ट मित्रों का सहयोग समय के अनुसार प्राप्त हो सकता है। संतान और प्रेम संबंध से भी सहयोग प्राप्त होने की भी संभावना बन रही है। शत्रु पक्ष सामान्य स्थिति में रहेगा। किसी तरह के तनाव उत्पन्न होने की संभावना कम है। फिर भी किसी तरह के विवादों से दूर रहने का प्रयत्न करें।

कुंभ
यात्रा इत्यादि से लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है।दांपत्य जीवन को लेकर भी स्थितियाँ सामान्यत: शुभ रहने वाली है। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना है। अचानक किसी तरह के प्रॉपर्टी इत्यादि से लाभ प्राप्त होने की भी उम्मीद है। इस समय भाग्य आपका पूरा साथ देगा।

मीन
आज आपके स्वभाव से संबन्धित परेशानियाँ देखने को मिलेगी।आज आपको किसी अपने से आघात पहुँच सकता है। बेवजह के खर्चो पर नियंत्रण रखे। आज के दिन आपको अपनी माँ के स्वास्थ्य के संबंध मे सचेत रहने की आवश्यकता है।

Visits: 151

Leave a Reply