पंचांग व राशिफल – 16 अप्रैल 2022

पंचांग व राशिफल – 16 अप्रैल 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास चैत्र
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि पूर्णिमा 24:24 तक
नक्षत्र हस्त 08:39 तक
करण विष्टी बव 13:28 तक 24:24 तक
वार शनिवार
योग हर्षण 26:44 तक
सूर्योदय 05: 32
सूर्यास्त 18:19
चंद्रमा तुला 20:01 तक
राहुकाल 09:16−10:51
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:03-12:51


व्यापार में वृद्धि हेतु अपनाइए टोटका ….शनिवार को छोड़ कर किसी भी दिन एक पीपल का पत्ता लेकर, गंगाजल से धोकर उस पर तीन बार ‘नमः भगवते वासुदेवाय नमः’ लिख कर, पत्ते को पूजा स्थल पर रख लें। उसकी आराधना करें। नित्य धूप, अगरबत्ती की धूनी दें तो ईष्वर की कृपा से सब बाधाऐं दर हो जायेंगी।

शनिवार की रात में रक्त चंदन से अनार की कलम से ‘ॐ हृीं’ को भोजपत्र पर लिखकर नित्य पूजा करने से विद्या और बुद्धि की प्राप्ति होती है। यह टोटका पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए लाभदायक होता है। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल ……..

मेष
आज मन इच्छित कार्यो पर खर्च कर सकेंगे फिजूल खर्ची भी रहेगी लेकिन पारिवारिक खुशी के आगे व्यर्थ नही लगेंगे। सार्वजनिक कार्यो में आज कम रुचि लेंगे महिलाये भी आज अपने आओ में ही ज्यादा मस्त रहेंगी। पारिवारिक वातावरण छोटी मोटी बातो को छोड़ शांत ही रहेगा।

वृष
आज नौकरी वाले जातक अधिकारियों से किसी कारण नाराज रहेंगे। महिलाये मानसिक रूप से शांत रहेंगी परन्तु व्यवहारिकता में रूखापनदिखाएंगी। परिवार में नासमझी के कारण तनाव हो सकता है।महिलाये भी आज भविष्य के लिए संचय कर सकेंगी।

मिथुन
आज नौकरी वाले लोगो को अधिकारी वर्ग के गंभीर रहने से थोड़ी परेशानी तो होगी लेकिन इसका परिणाम बाद में लाभदायक रहेगा सही समय पर कार्य पूर्ण होंगे। व्यवसायी वर्ग आज लेदेकर काम चलाने की नीति अपनाएंगे खर्च करने पर ही लाभ की स्थिति बन सकेगी।

कर्क

आज नौकरी वाले लोग आज कागजी कार्यो में सावधानी रखें। व्यापारी वर्ग आज व्यापार में उतार चढ़ाव के दौर से गुजरेंगे एक पल में लाभ की आशा बनेगी अगले ही पल आशा निराशा में बदल जाएगी। घर गृहस्थी में भी आज किसी ना किसी के बीमार पड़ने से अतिरिक्त परेशानी रहेगी।

सिंह
आज सहकर्मी भी मनमानी करेंगे जिससे कार्य विलम्ब से पूर्ण होंगे बीच मे कहासुनी होने की भी संभावना है। कार्य क्षेत्र की अपेक्षा आज घर का वातावरण व्यस्त होने पर भी शांति की अनुभूति कराएगा। धार्मिक यात्रा के प्रसंग उपस्थित होंगे।स्त्री संतान का सुख सामान्य रहेगा।

कन्या
आज अधिकारी वर्ग की नरमदिली कार्यो को आसान बनाएगी। सरकार सम्भाधित कार्य आज पूर्ण हों सकते है प्रयास करते रहें। महिलाये अधिक बोलने की आदत के कारण हास्य की पात्र बनेगी लेकिन गृहस्थ को संभालने में सहायक भी रहेंगी।

तुला
आज भविष्य की योजनाओ के साथ पारिवारिक आवश्यकता की पूर्ति पर भी खर्च होगा। आज मीठा बोलने वालों से दूरी बना कर रहें अन्यथा जेब ढीली करनी पड़ेगी। महिलाये घरेलू कार्यो से ऊबन अनुभव करेंगी फिर भी जिम्मेदारी समय पर पूर्ण कर लेंगी।

वृश्चिक
आज व्यवसाय पर धन लाभ तो होगा लेकिन व्यर्थ के खर्च बढ़ने से तुरंत खर्च भी हो जाएगा। यात्रा की योजना आज टालना बेहतर रहेगा। खर्च के साथ दुर्घटना के भी योग है घर मे भी उपकरणों पर सावधानी से कार्य करें। पूजा पाठ में भी कम ही मन लगेगा। तंत्र-मंत्र के रहस्यों का प्रति रुचि बढ़ेगी।

धनु
आज सहकर्मियों से बीच मे मतभेद होंगे निराकरण भी तुरंत हो जाएगा। घरेलू सुख भी आज उत्तम रहेगा। सुख सुविधा जुटाने पर खर्च करेंगे। लेकिन बाहर के खान-पान में संयम रखें बदहजमी गैस आदि की परेशानी हो सकती है। घर के बुजुर्ग से शुभ समाचार मिलेंगे।

मकर
आज दिन के अंतिम भाग में बिक्री में तेजी आने से धन की आमद होगी। प्रतिस्पर्धियों से बहस के प्रसंग भी बनेंगे इससे बचने का प्रयास करें। पैतृक संबंधों से भी भविष्य में लाभ की उम्मीद बनेगी। महिलाये अहसान जता कर कार्य करेंगी।

कुंभ
आज परिश्रम करने पर भी अल्प मात्रा में ही फल प्राप्त होगा। पारिवारिक स्थिति भी समय से मांग पूरी ना कर पाने पर खराब होगी। संतान सुख भी कम ही रहेगा।दाम्पत्य सुख में नीरसता रहने पर भी बाहर की अपेक्षा शांति का अनुभव होगा।

मीन
आज कार्य क्षेत्र पर भी किसी ना किसी से छोटी-छोटी बातों पर उलझने के कारण काम-काज प्रभावित होगा सामाजिक सम्मान में भी आज कमी आएगी। आर्थिक कारणों से भी उलझे रहेंगे धन की आमद खर्च निकलने लायक भी नही रहेगी। शान्त रहने का प्रयास करें।

Hits: 99

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: