पंचांग व राशिफल – 14 अप्रैल 2022

पंचांग व राशिफल – 14 अप्रैल 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास चैत्र
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि त्रयोदशी 27:56 तक
नक्षत्र पूर्वाफाल्गुनी 09:56 तक
करण कौलव तैतिल 16:28 तक 27:56 तक
वार बुधवार
योग वृद्धि 09:51 तक
सूर्योदय 05:34
सूर्यास्त 18:18
चंद्रमा कन्या 15:54
राहुकाल 14:02−15:36
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:03-12:51


गुरुवार के दिन भूलकर भी केला न खाएं. इस दिन केले के पेड़ की पूजा की जाती है. कहते हैं कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है.

जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल …..

मेष
आज मैनेजमेंट क्षमता अद्भुत रहेगी। उच्च अधिकारियों का पूर्ण सहयोग आपको मिलेगा। मान-सम्मान तथा धन प्राप्ति के अच्छे योग बन रहे हैं। व्यवसायिक क्षेत्र में सुचारू व्यवस्था बनाए रखने के लिए धन खर्च का योग बन रहा है।

वृषभ
आज आपकी योजनाएं भविष्य के लिए कारगर सिद्ध होगी। आर्थिक प्लानिंग के लिए अच्छा समय है। जमीन जायदाद संबंधी निवेश पर धन खर्च होने का योग बन रहा है। खर्च को नियंत्रित करने के लिए विशेष उपाय करने पर ध्यान देंगे।

मिथुन
आज अपने आत्मविश्वास व बुद्धिमत्ता से सभी कामों को पूर्ण करने में कामयाब रहेंगे। ऑफिस में साथी कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय के लिए भी अच्छा दिन है। कमाई की अच्छी संभावना है ।

कर्क
आज अपने व्यवसाय में मुश्किलें झेल रहे थे, उनकी सभी मुश्किलें खत्म होने को है। प्रतिस्पर्धा की भावना रहेगी और दूसरों से आगे निकलने के प्रयास सार्थक रहेंगे। मान-सम्मान तथा धन समृद्धि की प्राप्ति होगी।

सिंह
आज किसी तरह की ट्रेनिंग प्रोग्राम से भी आज आपको गुजारना पड़ सकता है। मित्रों से बातचीत से तरक्की के नए रास्ते खोजने का मौका मिलेगा। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। सरकारी स्रोत से लाभ की संभावना भी बन रही है।

कन्या
आज आत्मविश्वास की कमी की वजह से बहुत से काम अटक सकते हैं। ऑफिस का काम घर से ही करना पसंद करेंगे। सुविधाओं को भोगने के लिए दिन उपयुक्त है। कमाई के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा।

तुला
आज कामकाज के लिए दिन उपयुक्त है। सोशल मीडिया के प्रयोग के द्वारा नए क्लाइंट्स बनाने में कामयाब रहेंगे। लंबे समय से अटके हुए डाक्यूमेंट्स बनवाने के लिए भी उपयुक्त समय है। प्रयास करने पर अच्छे धन लाभ की संभावनाएं बन रही हैं।

वृश्चिक
आज अपने आधिकारिक स्वभाव के द्वारा सभी कामों को इच्छा अनुसार करवाने में कामयाब रहेंगे। परिजनों के सहयोग से धन संपत्ति संबंधित सभी मामले आसानी से सुलझ जाएंगे। लंबे समय के लिए किए गए निवेश फल प्रदायक बनेंगे।

धनु
आज आपका प्रभावशाली व्यक्तित्व बहुत से काम को चुटकी में कराने में कामयाब रहेगा। मान सम्मान प्राप्ति का योग है। आर्थिक मामलों में भी बहुत से रुके हुए काम आज पूर्ण होने की संभावना बन रही है।

मकर
आज विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, परंतु आप अपनी मेहनत से प्रतिकूल स्थितियों को भी अनुकूल बनाने में कामयाब रहेंगे। धन संबंधित मामलों में खर्चों की अधिकता रहेगी।

कुंभ
आज कार्य क्षेत्र में सभी काम मन मुताबिक पूरे होते जाएंगे। पैतृक संपत्ति प्राप्त करने का योग भी बन रहा है। जोखिम पूर्ण कार्य में धन लगाने से विशेष लाभ की संभावनाएं बन रही हैं। संतान संबंधित खर्चे सामने आ सकते हैं।

मीन
आज कार्य क्षेत्र में विशेष मान सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं। कोई नई मशीनरी खरीदने की योजना भी आज बनेगी। धन संबंधित बेहतरीन योग आज आपकी कुंडली में बने हुए हैं। रिस्क लेकर काम करने के लिए भी दिन अनुकूल है।

Hits: 123

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: