अवैध ढंग से मिट्टी खनन में लिप्त दो ट्रैक्टर एवं एक डंपर सीज

गाजीपुर। अवैध मिट्टी खनन कर मिट्टी ले जा रहे दो ट्रैक्टर एवं एक डंपर को प्रशासन द्वारा सीज करने से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया।
यह घटना सोमवार को ताड़ीघाट बारा मार्ग पर घटी। उप जिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद ने तहसील क्षेत्र में अवैध तरीके से मिट्टी खनन कर बेचने की शिकायत पर यह कारर्वाई की।
बताते चलें कि लोगों द्वारा आये दिन, अवैध मिट्टी खनन की शिकायत मिलती थी। इसके बाद उप जिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद क्षेत्र में खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान आरम्भ कर दिया। सोमवार को जब भदौरा बस स्टैंड पर दो ट्रैक्टर एवं एक डंपर से ड्राइवर मिट्टी ले जा रहे थे,तभी उप जिलाधिकारी ने उन्हें रोककर पूछताछ की। सही जवाब न मिलने पर उन्होंने तीनों गाड़ियों को सीज करते हुए सेवराई चौकी पहुंचा दिया।
इस संबंध में उपजिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा खनन माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। उसी क्रम में यह कार्रवाई की गई है। सेवराई चौकी पर दो ट्रैक्टर एवं एक डंफर पर पकड़ा गया है वही बारा चौकी पर दो ट्रैक्टर पकड़े गए हैं यह सारे लोग अवैध तरीके से मिट्टी का खनन कार्य कर रहे हैं 100 घन मीटर तक मिट्टी के लिए परमिशन लेना आवश्यक होगा इसके बाद ही मिट्टी खोदाई हो सकती है। आगे भी इसी तरह खनन माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा

Visits: 90

Leave a Reply