अजय कुमार यादव तथा अमृता यादव मिली चैंपियनशिप

गाजीपुर। स्वामी सहजानन्द स्नातकोत्तर महाविद्यालय के 49वें द्वि-दिवसीय क्रीड़ा महोत्सव समारोह सम्पन्न हुआ। इस द्वि-दिवसीय खेलकूद महोत्सव में कुल 19 इवेंट्स में विद्यार्थियों ने भाग लिया। समारोह में मुख्य अतिथि को अंगवस्त्र तथा प्रतीकचिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।
समारोह के 100 मीटर दौड़ के पुरुष संवर्ग में उमेश सिंह यादव को प्रथम, गोविंद यादव को द्वितीय, तथा प्रदीप यादव को तृतीय स्थान मिला। प्रतियोगिता में अजय कुमार यादव तथा अमृता यादव को क्रमशः पुरुष तथा महिला संवर्ग में ओवरआल अंकों के आधार पर चैंपियनशिप प्रदान की गई।
समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि डा.ओ.पी. सिंह, प्राचार्य, दिग्विजय नाथ पीजी कालेज, गोरखपुर ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास है। उन्होंने बाल गंगाधर तिलक के जीवन संदर्भों को उद्धत करते हुए शिक्षा के प्रति उनके योगदान को रेखांकित किया। उन्होंने आधुनिक शिक्षा को विशुद्ध भारतीय प्रासंगिकता के साथ अंगीकार करने का आह्वान किया।
क्षक्षसमापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे प्रो. डॉ. वी के राय ने अपने संबोधन में खेलकूद को जीवन का अनिवार्य अंग बताते हुए छात्र- छात्राओं को अनुदेश देते हुए कहा कि खेल हमें जीवन में जीतना और हार को आत्मसात करना सिखाता है। देखें विजेता प्रतिभागियों की सूची ………

Views: 132

Leave a Reply