शिविर से मिलती है सामाजिक जीवन जीने की कला

गाजीपुर। श्री बालकृष्ण यति कन्या पीजी कालेज हथियाराम में संचालित सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में शिविरार्थियों ने शुक्रवार को सेवा व श्रमदान के साथ जनजागरण किया तो शिविरार्थी छात्राओं ने खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भागीदारी निभाई।
      बौद्धिक सभा में वक्ताओं ने एनएसएस की महत्ता और उपादेयता पर प्रकाश डालते हुए शिविरार्थियों को शिविर में प्राप्त जानकारी को आत्मसात कर दूसरों को भी प्रेरित करने पर बल दिया।
    मुख्य अतिथि राणा रुद्रप्रताप सिंह द्वारा उद्घाटित शिविर में शामिल शिविरार्थियों ने चयनित मलीन बस्ती संतोषपुर में सेवा, श्रमदान व जनजागृति का कार्य कर रही हैं।
  प्राचार्य डॉ. रत्नाकर त्रिपाठी तथा कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुश्री अमिता दूबे, रिंकू सिंह, चंद्रशेखर सिंह ने एनएसएस की उपयोगिता बताते हुए कहा कि इससे जहां समाज में समानता,शालीनता, जनसेवा की प्रेरणा मिलती है वहीं राष्ट्र भावना के साथ भ अनुशासित जीवन जीने की भी सीख मिलती है। शिविर के दौरान सांस्कृतिक व सामाजिक कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में नेहा यादव, श्वेता कुमारी, दीपशिखा सिंह, अर्चिता सिंह, पूजा कुशवाहा, ममता, गोल्डी, सलोनी आदि प्रमुख रहीं।

Views: 83

Leave a Reply