घर के आंगन में मिला वृद्ध का शव,गला रेत कर की गयी थी हत्या

गाजीपुर। आज सोमवार की सुबह मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्रांतर्गत तमलपूरा ग्राम में एक पैंसठ वर्षीय वृद्ध व्यक्ति का शव उसके घर के आंगन में मिलने की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण की। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली और अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए संबंधित पुलिस को निर्देशित किया।
   बताते चलें कि मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के तमलपुरा गांव निवासी अच्छेलाल निषाद उर्फ घूरा उम्र 65 वर्ष की घर में सोते समय गला रेत कर हत्या करने की आशंका जताई गयी है।ट घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया।
    इस सम्बन्ध में बताया गया कि सोमवार की सुबह दूध देने वाला व्यक्ति अच्छे लाल निषाद के घर दूध देने पहुंचा तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। दूध वाले ने कई बार दरवाजा खटखटाया और फिर आवाज लगाकर अच्छे लाल निषाद से दूध लेने को कहा परन्तु जब मकान के भीतर से कोई आवाज नहीं आयी तो दूधवाले ने पड़ोसियों को जानकारी दी और कहा कि वह कल रविवार को भी दूध देने  आया था लेकिन इसी तरह दरवाजा बंद था। आवाज देने पर जब दरवाजा नहीं खुला तो वह लौट गया था। आज भी जब यही यही स्थिति रही तो हमने गांव वालों को सूचना दी है।
     दूधवाले की बातों को मानकर ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान राजेश राय व अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी। सोच विचार के उपरांत लोगों ने बाहर से सीढ़ी लगाकर घर में घुसे तो वहां का दृश्य देखकर हतप्रभ रह गये। वहां घर में अच्छेलाल का रक्तरंजित शव पड़ा था। गला रेतकर अच्छेलाल की हत्या की गई थी। अच्छेलाल की हत्या की खबर से गांव में सनसनी फैल गई।
    बताया गया कि अच्छेलाल अपने मकान में अकेले थे। उनके दो पुत्र तीस वर्षिय सुधीर चौधरी  एवं छब्बीस वर्षीय सुनील चौधरी हैं। वे दोनों दिल्ली में रहकर नौकरी करते हैं। कुछ समय पूर्व ही अच्छे लाल का पुत्र सुनील चौधरी दिल्ली से घर आया ह
था और चार फरवरी को अपनी मां को लेकर ननिहाल चला गया था।
      पिता की हत्या के बावत मृतक का पुत्र सुनील चौधरी ने चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। जनचर्चा रही कि सम्भवतः शनिवार की रात्रि में ही उनकी गला रेत कर हत्या की गयी होगी। कोतवाल अशोक मिश्रा ने बताया कि घटना के विभिन्न पहलुओं पर कारर्वाई जारी है। पुलिस हत्या के कारणों व हत्यारों की खोज में लगी हुई है।      

Visits: 142

Leave a Reply