उपराज्यपाल ने किया महिषासुर मर्दिनी दुर्गाः एक कलात्मक अवलोकन” का लोकार्पण

गाजीपुर। जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने स्वामी सहजानन्द स्नातकोत्तर महाविद्यालय में डा. रमेश राय द्वारा लिखित पुस्तक “महिषासुर मर्दिनी दुर्गाः एक कलात्मक अवलोकन” का लोकार्पण करते हुए कहा कि आज के समय में माता और उनके अनन्य स्वरूप हमारे जीवन के अभिन्न अंग हैं।
      इससे पूर्व उन्होंने माँ सरस्वती के प्रतिमा समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
      अपने वक्तव्य में उन्होंने शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण और रोजगार परक बनाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष मे देश अमृत महोत्सव मना रहा है। आज हमें यह सोचना है कि आज तक हमने क्या हासिल किया है इस पर संतोष करें या परिणाम और बेहतर बनाने की ओर आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि जब लोग हमारे गांव के बारे मे पूछते हैं तो मै कहता हूँ कि मैं गाजीपुर के एक गांव का प्रहरी और यहाँ की धूल का कण हूँ।अपने पूरखों के जमीन पर कुछ नया करने का प्रयास किया हूँ तो वह यहाँ के लोगों का प्यार और स्नेह है।
   कार्यक्रम में महाविद्यालय के लोगों के अतिरिक्त विधायक डा. संगीता बलवंत, भाजपा जिलाअध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,कृष्ण बिहारी राय,अशोक मिश्रा,ओमप्रकाश राय,प्रवीण सिंह,दयाशंकर पांडेय,सुनील सिंह, अवधेश राजभर,विनोद अग्रवाल, अच्छे लाल गुप्ता, शशिकान्त शर्मा,कार्तिक गुप्ता, आदि उपस्थित रहे।

Visits: 157

Leave a Reply