पूर्व विधायक सपा नेता कालीचरण राजभर ने थामा कमल का साथ

गाजीपुर। आगामी विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट क बीच नेताओं के पाला बदलने का क्रम लगातार जारी है। अपनी गोटी लाल करने में लगे नेताओं ने अपनी पुरानी पार्टी को टाटा बाय बाय कहते हुए नया ठिकाना बनाना शुरू कर दिया है। अपने नेताओं के रुख को देखकर राजनीतिक दलों में घमासान मचा हुआ है।
     इसी क्रम में जिले की जहूराबाद विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर लगातार दो बार विधायक रहे तथा हाल ही में हाथी छोड़ साइकिल की सवारी करने वाले पूर्व विधायक कालीचरण राजभर ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपने समर्थकों सहित  भाजपा का दामन थाम लिया।
    लखनऊ में कैबिनेट मंत्री बृजेश मिश्रा व अनिल राजभर, राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर, पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर, विधायक विजय राजभर सहित वरिष्ठ नेताओं की उपस्थित में उन्होंने अपने समर्थकों संग भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
      बताते चलें कि जहूराबाद विधानसभा से  लगातार दो बार विधायक रहे और बसपा उम्मीदवार के रूप में दो चुनाव में पटकनी खा चुकेहैं। वर्ष 2012 में वे सपा प्रत्याशी शादाब फातिमा से एवं वर्ष 2017 में सुभसपा-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से
मात खा चुके हैं।
     अभी हाल में ही उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष सपा की सदस्यता इस उद्देश्य से ली थी कि आगामी विधानसभा चुनाव में वे सपा प्रत्याशी बनेंगे। इसी बीच सपा का सुभासपा से गठबंधन हो गया और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जहूराबाद के वर्तमान विधायक ओमप्रकाश राजभर की पुनः उम्मीदवारी तय होने से ये मर्माहत थे। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भाजपा द्वारा भावी प्रत्याशी बनाये जाने के इशारे के बाद ही कालीचरण ने पाला बदला होगा।  
    बताते चलें कि जहूराबाद विधानसभा सीट पर इस बार.कांटे की टक्कर के आसार हैं क्योंकि वहां बसपा ने बुझारत राजभर मैदान में हैं तो सपा -सुभासपा गठबंधन से वर्तमान चर्चित विधायक ओमप्रकाश राजभर ताल ठोकेंगे और कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चर्चित शिवपूजन चौहान भी लाइन में हैं जो जहूराबाद से ही दो बार सपा,एक बार भाजपा,एक बार निर्दल लड़ चुके हैं और काफी कम वोटों से पराजित हुए थे। वर्तमान स्थिति को देखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में यहां का मुकाबला काफी रोचक होने की उम्मीद है।

Views: 135

Leave a Reply