शहाबुद्दीन बने सेना में लेफ्टिनेंट

गाजीपुर। जिले के गोड़सरा गांव निवासी शहाबुद्दीन खां ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर अपने परिवार,क्षेत्र और जिले का नाम रोशन किया है। शहाबुद्दीन खां के दादा स्व. अलियार खां जहां रेलवे में नौकरी करते थे वहीं पिता एजाज अहमद खां सेना के ‘जेसीओ’ पद से सेवानिवृत्त हैं।
    शहाबुद्दीन खां की सफलता पर उनके पैतृक गांव गोड़सरा और दिलदारनगर, खजूरी मोड़ स्थित अस्थायी मकान में खुशी का माहौल बना हुआ है। शहाबुद्दीन खां के सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर उनके परिचितों व गांव के लोगों ने खुशी व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। ट रिटायर्ड फौजी पिता का कहना है कि देश और समाज सेवा का जज्बा मेरे बच्चे में बचपन से ही था। शहाबुद्दीन खां ने अपनी इंटरमीडिएट की पढ़ाई दिलदारनगर स्तिथ ‘एसकेबीएम’ इंटर कॉलेज से पूरा किया। इसके बाद वो अपने कड़ी मेहनत के बदौलत सेना में भर्ती हुए। सेना में भर्ती होने के तत्पश्चात उन्होंने सर्विस एंट्री ‘पीसीएसएल’ के अंतर्गत ‘यूपीएससी’ की परीक्षा पास कर सेना में कमीशन लेफ्टिनेंट बने है।
     सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित हुए सभी 387 अधिकारियों को देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री अकादमी में मेजर जनरल आलोक जोशी और राष्ट्रपति के हाथों शनिवार को शपथ दिलाई गई।  शहाबुद्दीन खां को लेफ्टिनेंट के पद पर पहली पोस्टिंग असम राज्य के डिब्रूगढ़ में दी गई है।  शहाबुद्दीन खां के लेफ्टिनेंट बनने पर बदरुद्दीन मेमोरियल फाउंडेशन, गोड़सरा के प्रबंध निदेशक मुहम्मद शहाबुद्दीन उर्फ शहाब खां, ग्राम प्रधान अब्दुल कलाम खां, ससुर अतीक अहमद खां, अबरार खां, गुलाम मजहर खां, मास्टर अबूजर खां, चेयरमैन अविनाश जायसवाल, नौशाद खां, तौक़ीर खां, जफर खां, साजिद उर्फ सज्जन खां, प्रोफेसर बदरुद्दीन खां, हेशामुद्दीन खां, जितेंद्र राम सहित स्वजनों व ग्रामीणों ने बधाई दी है।

Views: 169

Leave a Reply