दबंग के आगे प्रशासन बना बौना

जिलाधिकारी का आश्वासन हवा हवाई
गाजीपुर। सरकारी भूमि से अवैध कब्जे हटाने के फरमान के बावजूद, विद्यालय की जमीन पर गांव के ही दबंग व्यक्ति के कब्जे से परेशान ग्रामीणों ने एक बार पुनः जिलाधिकारी को आवेदन देकर विद्यालय की भूमि को खाली कराने की मांग की है।
     घटना विकास खण्ड सादात के ग्राम पंचायत पट्टी गरीब उर्फ मई स्थित जूनियर हाईस्कूल की है। बताया गया है कि स्कूल की भूमि पर गांव के ही दबंग व्यक्ति ने वर्षों से जबरन कब्जा कर रखा है। इसे लेकर ग्रामवासियों ने अनेक बार ब्लाक से लेकर तहसील व जनपद स्तरीय अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गयी,जिससे उसके हौसले बुलंद हैं।
   अधिकारियों की अनदेखी से क्षुब्ध ग्रामवासी सुनील सिंह ने एक बार पुनः जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह से मिलकर कब्जा हटवाने की मांग की है। सारी स्थिति जानने के बाद जिलाधिकारी ने उस भूमि की नापी कराकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
       ग्रामवासियों का आरोप है कि सैदपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पट्टी गरीब स्थित आराजी संख्या 298 जूनियर हाईस्कूल की जमीन है। उस पर करीब 15 वर्षों से गांव के ही दबंग संजय सिंह का अवैध कब्जा है। करीब आठ विस्वा जमीन पर बाउंड्री और बोरिंग आदि के माध्यम से किये गए अवैध कब्जा को ध्वस्त कराकर इसे विद्यालय को सुपुर्द किये जाने की मांग की है। उन्होंने क्षेत्रीय लेखपाल समेत तहसील स्तरीय अधिकारियों पर हीलाहवाली का आरोप भी लगाया।
    बताते चलें कि बीते सप्ताह जिलाधिकारी ने उपरोक्त भूमि की पैमाइश कराकर अवैध कब्जा हटवाने का आश्वासन दिया था, परन्तु करीब सप्ताह भर बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में असंतोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने मांग की है कि मामले को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल उचित कार्रवाई किया जाय।


Hits: 302

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: