अफवाह- पुलिस कस्टडी में मौत पर भड़के ग्रामीणों ने थाने पर की पत्थरबाजी

गाजीपुर। पुलिस कस्टडी में मौत की अफवाह को सही मानकर आक्रोशित भीड़ ने मरदह थाने पर पत्थरबाजी कर कई पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया।
   उल्लेखनीय है कि मरदह थाना क्षेत्र के मरदह कस्बे में आयोजित रामलीला में गुरुवार की रात रामलीला के दौरान मरदह कस्बे के युवक का रामलीला के आयोजकों से विवाद हो गया। कहा सुनी बढ़ती देखकर आयोजकों ने उसे वहां से भगा दिया था।
   सुबह रामलीला कमेटी के अध्यक्ष एवं भाजपा के जिला पंचायत सदस्य शशिप्रकाश सिह जब रामलीला स्थल पर पहुँचे तो कुछ लोगों ने ईट पत्थर मार दिया जिससे उनका सिर फट गया।
इससे आक्रोशित भाजपा के वरिष्ठ नेता श्यामराज तिवारी के नेतृत्व में भाजपा के लोग मरदह थाने आ धमके और हमलावरों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की। घायल शशिप्रकाश सिह की तहरीर पर सात हमलावरों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया।
     पुलिस ने नामदज आरोपियों के साथ बंटी राजभर को भी शुक्रवार की रात्रि को गिरफ्तार कर लिया। बाद में किसी ने अफवाह फैलाई कि पुलिस ने बंटी राजभर को पीट कर मार डाला है। इस अफवाह पर विश्वास कर सैकड़ों आक्रोशित महिलाओं और ग्रामीणों ने मरदह थाने पर धावा बोल दिया और पथराव करने लगे। भीड़ की पत्थरबाजी से जहां मरदह थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार का सिर फट गया वहीं कांस्टेबल भी घायल हो गये।
     पुलिस कस्टडी में बंटी की मौत की अफवाह पर सैकड़ो की एकत्रित भीड़ ने मरदह-कासिमाबाद मार्ग पर जाम लगा दिया। घटना की सूचना पर एसडीएम कासिमाबाद और क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद विजय आनंद शाही वहां पहुंच घटना स्थल का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मरदह बाजार में फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया।


    घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस कस्टडी में बंटी की मौत की घटना को कोरी अफवाह बताया। कहा कि बंटी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है और वह ठीक है।
उन्होंने कहा कि बंटी की बात उसकी माँ से करायी गयी और अब मामला शांत हो गया है। उन्होंने आफवाह फैलाने वाले दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के संकेत दिए हैं। ………..

Visits: 169

Leave a Reply