पंचांग व राशिफल – 07 अक्टुबर 2021

पंचांग व राशिफल – 07 अक्टुबर 2021

पंचांग
विक्रमी संवत्  2078
शक सम्वत 1942
मास आश्विन
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि  प्रतिपदा 13:45 तक
नक्षत्र  चित्रा 21:06 तक
करण बावा बालवा 13:45 तक 27:11 तक
वार  गुरुवार
योग वैधृति 25:29 तक
सूर्योदय 05:51
सूर्यास्त 17:38
चंद्रमा   कन्या राशि में
राहुकाल 13:35 − 15:02
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:45 − 12:31

व्रत त्योहार – नवरात्र आरम्भ

राशिफल
मेष
अपने क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखें। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। अपने कार्य की अनदेखी से नुकसान होगा। पारिवारिक जीवन व्यस्त रहेगा।  अपनों पर अनावश्यक शंका से बचना हितकर है।

वृषभ
आज का दिन अनुकूल नहीं है। नए कार्य को खुब सोच समझकर करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूर्ण करने में लगे रहेंगे। कर्मचारियों की निष्क्रियता से तनाव बना रहेगा।

मिथुन
आप व्यर्थ न बैठें बल्कि व्यस्त रहें, मस्त रहें की सोच विकसित करें। खर्च अनावश्यक रूप से बढ़ सकता है। दूसरों की मदद हेतु तत्पर रहेंगे। अपने दुःख को लेकल चिन्तित हैं। कोई खुशखबरी मिल सकती है।

कर्क
दूसरों की बातों पर आंख मूंदकर विश्वास करने से बचें। लेते हैं। आज सामाजिक कार्यों से सम्मान एवं प्रभाव में वृद्धि होगी। किसी नई योजना पर बमहत्वपूर्ण चर्चा होगी।

सिंह
आज अपनों के साथ समय का सदुपयोग होगा। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। विवाद और झगड़े से मानसिक परेशानियां बढ़ेंगी। बच्चों के व्यवहार से निराशा होगी।

कन्या
पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। वाणी पर संयम आवश्यक है। सामाजिक कार्यों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं।अपने समय का सदुपयोग करना सीखें।

तुला
व्यक्तिगत जीवन में कड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं।नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। आज पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। अपनी वाणी पर संयम बनाये रखें। समाज के कामों में भागीदारी रहेगी।

वृश्चिक
आज पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। अपने लोक संपर्क को बढ़ाने के प्रयास में रहेंगे। करेंगे। आज निवेश लाभदायक रहेगा। मानसिक शांति हेतु  अध्यात्म से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा।

धनु
दूसरों को देखा देखी अपने को व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे। व्यापारिक स्थिति आशानुकूल रहेगी। परिवार की भावनाओं को समझें और उन्हें समय दें। परोपकार से मानसिक सुख प्राप्त होगा।

मकर
अपने कार्य करने के ढंग को परिवर्तित करने से लाभ होगा। घर की सजावट पर व्यय होने की संभावना है। आपको कर्ज लेने से बचना चाहिए। पारिवार में मांगलिक कार्य की योजना बनेगी।

कुम्भ
आज का दिन अनुकूल है। दूसरों के हित के लिए आपके तत्पर रहने के बावजूद आपको लोगों से निराशाजनक व्यवहार मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। यश, मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी।

मीन
आप की सूझबूझ और दूरदर्शिता से कार्य में प्रगति होगी। सहयोगियों का सहयोग एवं समर्थन मिलेगा।  नए संबंधों का लाभ मिलेगा। आज कार्य आपकी योजनाओं के अनुसार हो सकेंगे।

Visits: 110

Leave a Reply