अमृत महोत्सव पर मेगा फिट इंडिया फ्रीडम रन का हुआ आयोजन

गाजीपुर। नेहरू युवा केंद्र गाज़ीपुर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में  तहसील सभागार जखनियां के प्रांगण में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेगा फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। दौड़ तहसील मुख्यालय से प्रारंभ होकर भुड़कुड़ा थाने के रास्ते होते हुए पुनः तहसील मुख्यालय पहुंची जहां पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।
      इस अवसर पर संजय कुमार राय तहसीलदार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम जिस आजाद भारत में सांस ले रहे हैं, उसे हमारे शहीदों ने अपने जीवन को बलिदान देकर प्राप्त किया। आज हम उन सभी ज्ञात-  अज्ञात शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनके सपनों के भारत बनाने के कृत संकल्पित हैं। शिव प्रताप वर्मा थानाध्यक्ष भुड़कुड़ा  ने कहा कि जो तिरंगा लहरा रहा है उसको हमारे पुरखों ने खून से खींचा इसे झुकने नहीं देना चाहिए।
शहीद इंटर कॉलेज जखनियां के प्रधानाचार्य कैलाश प्रसाद वर्मा ने सभा में उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि शहीदों के सपनों का भारत बनने के लिए आगे आवें। इस अवसर पर राधेश्याम यादव, अनिल कुमार सिंह, दिलीप कुमार पांडेय, शिव प्रताप वर्मा, सुखबीर सिंह, हरेंद्र कुमार, अशोक श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार, कमलेश यादव, सुरेंद्र यादव, दिनेश कुमार, मोहम्मद राजीक आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कैलाश प्रसाद वर्मा तथा संचालन शिवम विश्वकर्मा ने किया।
    इसी क्रम में जिला मुख्यालय पर फिट इंडिया फ्रीडम रन केंद्र कार्यालय से किया गया। इस अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र माल्यार्पण के पश्चात गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी कपिल देव ने कहा कि 75 गांव में आजादी की दौड़ सफलतापूर्वक आयोजित हुई है। जिला प्रशासन सहित आम आदमी की महत्वपूर्ण भागीदारी हुई। इसे हमें और आगे बढ़ाना है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि फिटनेस की डोज आधा घंटा रोज अपने जीवन में अपनाएं और स्वस्थ रहें क्योंकि जब युवा स्वस्थ होगा तो देश स्वस्थ होगा। संचालन नेहरू युवा केन्द्र के  ए पी ए सुभाष चंद्र ने किया धन्यवाद बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने किया।

Views: 21

Leave a Reply