मुख्यमंत्री ने किया 27 मार्गों का लोकार्पण,19 मार्गाे का शिलान्यास

गाजीपुर। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत ग्रामीण मार्गों का शुभारंभ एवं रिन्यूअल कार्य का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से किया गया।
      जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह व मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता की उपस्थिति में योजना के तृतीय चरण के अंतर्गत जनपद गाजीपुर में 27 मार्गाे जिनकी कुल लंबाई 164.76 किमी और कुल लागत ₹ 10684.03 लाख का लोकार्पण किया गया। वहीं तथा जनपद के  33.41 किमी लंबाई के 19 मार्गाे (लागत रू. 332.21 लाख)का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा किया गया।
   शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सड़क निर्माण में नवीन तकनीकी के उपयोग के बारे में भी विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि यह तकनीकी अन्य जनपदों में पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर आरम्भ किया गया है। इस तकनीकी में उच्च गुणवत्ता की सडक का निर्माण किया जाता है तथा शीघ्र ही समस्त जिलों में इसे अपनाने हेतु आदेश पारित किये जायेगें।  मुख्यमंत्री द्वारा विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जनपद के जिला पंचायत विभाग से बनाये गये सड़कों का भुगतान लम्बित होने पर उन्होने सम्बन्धित जेई को एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुए निलम्बित करने का निर्देश दिया। उक्त शिलान्यास कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, जिला पंचायत राज अधिकारी, अधि.अभियन्ता लो.नि.विभाग-2 एवं विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Visits: 203

Leave a Reply