विद्युत आपूर्ति के चलते खम्भे पर चढ़े लाइन मैन की मौत, परिवार में मचा कोहराम

गाजीपुर। बिजली के खम्भे पर जम्फर जोड़ रहे लाइनमैन की अचानक करंट लगने से शुक्रवार की दोपहर में मौत हो गयी।
    सहकर्मियों की माने तो शट डाउन वापस किये बिना ही एसएसओ ने आपूर्ति शुरू कर दी, जिसके चलते यह हादसा हुआ। घटना के बाद दोपहर तीन बजे से देरशाम तक बिजली गायब रहने से उपभोक्ताओं का बुरा हाल रहा।
      उल्लेखनीय है कि सादात विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात निविदाकर्मी बरईपारा निवासी लाइनमैन अरुण गुप्ता 40 वर्ष पुत्र सतीश गुप्ता शट डाउन लेकर कस्बा कोइरी गांव में खम्भे पर चढ़कर जम्फर जोड़ रहा था। सहकर्मियों के अनुसार अपरान्ह करीब 02.55 बजे लाइनमैन द्वारा बिना किसी सूचना दिए ही आपूर्ति शुरू कर दी गयी, जिससे करंट लगने से उसकी मौत हो गयी। आनन फानन में उसे सैदपुर सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सक उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पाकर उसके परिजन और विभागीय अधिकारी कर्मचारी अस्पताल पहुंच गये।
        अवर अभियन्ता मनोज पटेल ने बताया कि एसएसओ मन्नू यादव का कहना है कि उसने शट डाउन वापस करने के बाद आपूर्ति शुरू की। उधर सैदपुर के अधिशासी अधिकारी आशीष कुमार ने बताता कि मीटर की एमआरआई कराकर इसकी जांच की जायेगी। इस मामले में शादियाबाद थाना प्रभारी रविन्द्र भूषण मौर्य ने बताया कि पुलिस को इस सन्दर्भ में कोई तहरीर नहीं मिली है।

Views: 323

Leave a Reply