वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

गाजीपुर। सेना के जवान का शव ले जाने के लिए सेना की गाड़ी न आने पर सिधौना में सड़क जाम और तोड़फोड़ करने के मामले में नामजद वृंदावन के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रमेश यादव गुड्डू को खानपुर पुलिस ने हुरमुजपुर हाल्ट बाजार थाना बहरियाबाद के यादव मोड़ पर एक दुकान से गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई से अन्य आरोपियों में हड़कंप मचा हुआ है।
    बताते चलें कि सादात क्षेत्र के वृंदावन गांव निवासी सेना का जवान अभिषेक यादव असम में ड्यूटी के दौरान पहाड़ी से वाहन पलटने के कारण बीते 29 मई को गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। असम के गुवाहाटी स्थित सेना के अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी एक जून को मौत हो गयी। कागजी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद उसके पिता रामजनम यादव और भाई हरिकेश यादव सेना के जवानों के साथ उसका शव लेकर ट्रेन से 03/04 जून की रात पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन आये। यहां पहले से ही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रमेश यादव के नेतृत्व में पहुंचे लोग चार जून की सुबह अपने साधन से शव लेकर सिधौना पहुंचे और गोरखा रेजीमेंट का साथ चलने के लिए इंतजार करने लगे। जब गोरखा रेजीमेंट के जवान निजी गाड़ी से पहुंचे, तो यहां मौजूद गांव से गये युवकों ने सेना की गाड़ी बुलाने की मांग को लेकर जमकर बवाल मचाया था। प्रदर्शनकारियों ने चक्काजाम करते हुए वाहनों का आवागमन अवरुद्ध करने के अलावा सरकारी और निजी वाहनों में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया था। सिधौना चौकी इंचार्ज की तहरीर पर खानपुर थाने में पूर्व एमएलसी विजय यादव समेत 30 नामजद व 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ 51 आपदा प्रबन्धन अधिनियम, 3/5 लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम व 7 सी0एल0ए0 एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया था। इससे पूर्व पुलिस ने दो लोगों को जेल भेजने की कार्रवाई की है।
        गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक कौशलेन्द्र प्रताप सिंह थाना खानपुर तथा आरक्षी प्रकाश यादव थाना खानपुर गाजीपुर शामिल रहे।
 

Visits: 288

Leave a Reply