बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले

गाजीपुर।परिषदीय विद्यालयों में की गई खेल सामग्री की आपूर्ति में बड़ा घोटाला सामने आने पर सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक वाराणसी मुनेश कुमार ने जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार गुप्ता,खंड शिक्षा अधिकारी बिरनो और खेल शिक्षक अश्विनी राय को निलंबित करने की संस्तुति की है। इसके साथ ही डीसी अनुपम गुप्ता की संविदा समाप्त करने की सिफारिश राज्य परियोजना निदेशक से की है।
     बताया गया है कि श्रवण कुमार गुप्ता के विरुद्ध छात्रवृत्ति घोटाला, अध्यापकों के स्थानांतरण समायोजन में शासकीय निर्देशों के विपरीत कार्य करने, अध्यापिकाओं की सीसीएल स्वीकृत में मनमाने ढंग से कार्य करने के साथ निर्देशों के विपरीत शिक्षा योजनाओं को प्रभावित करने सहित विभिन्न आरोपों के चलते यह कारर्वाई की गयी है।
     इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा अनुभाग 1 से 28 जून 2021 को विशेष सचिव आरबी सिंह द्वारा निर्देश जारी किया गया है
   विभागीय लोगों ने दबी जुबान में कहा है कि  परिषदीय विद्यालयों में खेल सामग्री का किट विद्यालय को खरीदने के निर्देश थे, लेकिन श्रवण कुमार के हस्तक्षेप से यह खरीद जिला स्तर से कुछ फर्मों को सेट करके करा दी गई। इसमें करोड़ों रुपये के घोटाले की बात सामने आ रही है।
   शासन स्तर से हुई इस कारर्वाई से विभाग में खलबली मच गयी है। सम्भावना जताई जा रही है कि अभी और लोग भी इस जांच के घेरे में आयेंगे।


Hits: 175

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: