पंचांग व राशिफल – 13 अप्रैल 2021

पंचांग व राशिफल – 13 अप्रैल 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2078
शक सम्वत 1941
मास चैत्र
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि प्रतिपदा 08:47 तक
नक्षत्र अश्विनी 14:20 तक
करण बावा बालवा10:18 तक 23:32 तक
वार मंगलवार
योग विष्कंभ 15:16 तक
सूर्योदय 05:36
सूर्यास्त 18:18
चंद्रमा मीन राशि में
राहुकाल 15:16 − 16:51
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:41 − 12:32

व्रत त्योहार – बासंतिक नवरात्र आरम्भ

मेष
आज का समय ठीक नहीं है। मकान बदलने से लाभ हो सकता है। गृहस्थ सुख मिलेगा। कार्य में बाधा संभव है। यथोचित स्थान पर झुकने से लाभ होगा। वैवाहिक यात्रा सफल रहेगी।

वृषभ
आज आप अपने कॅरियर को लेकर सचेष्ट रहें। संपत्ति के बड़े कार्य हो सकते हैं, जो भविष्य में लाभकारी होंगे। कार्यस्थल में उन्नति होगी। निवेश आदि लाभदायक रहेंगे। तनाव के कारण थकान बनी रहेगी।

मिथुन
आज समय के परिवर्तन से राहत मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। अनाज में निवेश शुभ रहेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। सोच विचार कर व्यापार करे अन्यथा हानि संभव है।

कर्क
आज का दिन उत्तम है। आप अपने हौसले से उन्नति के पथ पर बढ़ेंगे। शुभ समाचार मिल सकता है। आपसी विवाद न करें। नए वस्त्र की प्राप्ति सम्भव है।माता पिता को अस्वस्थता रहेगी। नौकरी में प्रयास ‍अधिक करना पड़ेंगे।

सिंह
आज कार्यस्थल पर अधिकारियों से विवाद के योग हैं। समय रहते मामले को सुलझाने की कोशिश करें अन्यथा गलती के कारण आपके बने बनाये काम बिगड़ सकते हैं। कार्यसिद्धि के बीच सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कन्या
आज का दिन शुभ है। आज आपको शुभ समाचार मिलेंगे। किसी पुराने संबंधी से भेंट की उम्मीद है। आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। अपने बड़ों की राय आपके लिए लाभदायक होगी।

तुला
आज का दिन ठीक नहीं है।आज किसी से भी विवाद करने से बचें। अपने अधिकारों का सही प्रयोग करें और गलती से बचें। यात्रा लाभकारी रहेगी।आपकी मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। अनावश्यक विवाद से हानि हो सकती है।

वृश्चिक
आज का दिन अनुकूल नहीं है। कार्य में परिवर्तन के दौरान तनाव और उत्तेजना से बचें अन्यथा नुकसान होगा। व्यय वृद्धि से तनाव और चिंता बनेगी। शारीरीक अस्वस्थता से वजह से मन खिन्न रहेगा।

धनु
आज का दिन सामान्य है। प्रोजेक्ट के लिए नए सहयोगी मिल सकते हैं। किसी परिजन की चिंता सताती रहेगी। अस्वस्थता के बीच बकाया वसूली होगी। लाभकारी व्यवसायिक यात्रा के योग हैं।

मकर
कार्यप्रणाली में सुधार के योग हैं। भय, चिंता तथा तनाव का माहौल ख़त्म होगा। मेहनत अधिक होगी। नई योजना को शुरु करने की कोशिश करें। परिवार में पूछ परख कम होगी। पिता का सानिध्य मिलेगा।

कुंभ
आज का दिन अत्यन्त महत्वपूर्ण है। किसी विवाद में न पड़े।आज धन का निवेश लाभदायक रहेगा। राजकीय सहयोग मिलेगा। दुर्घटनादि से बचें। किसी देव स्थान का भ्रमण सम्भव है।धर्म-कर्म में रुचि रहेगी।

मीन
दिन की शुरुआत में आलस्य प्रभावी होगा। विवाद से बचें और वाणी पर नियंत्रण रखना हितकारी होगा। वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें। बड़े बुजुर्गों का सानिध्य मिलेगा।

Visits: 107

Leave a Reply