रुक नहीं रहा कोरोना संक्रमण, जिला अस्पताल के चिकित्सक भी हुए संक्रमित

गाजीपुर। विगत 24 घंटे में कुल 21 कोविड पॉज़िटिव केस रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें सैदपुर ब्लाक में 05,मुहम्मदाबाद ब्लाक में 04,सदर ब्लाक में तीन, बाराचवर व अर्बन ब्लॉक में दो- दो,जमानियां, जखनियां, कासिमाबाद व रेवतीपुर ब्लाक में एक एक संक्रमित पाये गये हैं।
कल 4 अप्रैल से जिला अस्पताल के चिकित्सक और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ तनवीर अफरोज कोविड से पीड़ित हैं जिनका इलाज ज़िला अस्पताल गाज़ीपुर में जारी है।
जानकारी के अनुसार, जिले में कुल 5435 संक्रमित केस में से 5218 रिकवरी,एक्टिव केस 122 तथा 95 संक्रमित की मृत्यु हो चुकी है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार ने 45 साल से ऊपर के विशेष समूह के लोगों के टीकाकरण हेतु अलग-अलग दिन का निर्धारण किया है……इसके साथ ही साथ अब सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को छोड़ शेष सभी दिनों में टीकाकरण किया जा रहा है। अब सरकार एक कदम आगे बढ़ते हुए 8 से 23 अप्रैल तक अलग-अलग दिनों में अलग-अलग संगठन के लोगों को टीकाकरण कराए जाने की कार्य योजना बनायी गयी है।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अपर्णा उपाध्याय ने एक पत्र भेजकर विशेष समूह के अंतर्गत 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए अप्रैल माह में कोविड-19 टीकाकरण कराए जाने का निर्देश दिया है। इसके क्रम में 8 और 9 अप्रैल को पत्रकार एवं मीडिया से संबंधित व्यक्ति एवं खुदरा एवं बड़े दुकानदार, 10 अप्रैल को बैंक एवं बीमा कर्मचारी, 12 और 14 अप्रैल को स्कूल एवं कालेज के शिक्षक, 15 और 16 अप्रैल को ऑटो रिक्शा, बस ,टैक्सी ड्राइवर, फेरीवाले एवं निर्माण कर्मचारी, 17 और 19 अप्रैल को अन्य सरकारी अधिकारी/ कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर को छोड़कर, 20 और 21 अप्रैल को न्यायपालिका के कर्मचारी एवं वकील के साथ ही 22 और 23 अप्रैल को निजी कार्यालयों के कर्मचारियों का टीकाकरण जनपद के सभी 76 टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि उक्त निर्देश के क्रम में विशेष समूह से संबंधित 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों का भी टीका करण उनके पास के टीकाकरण सेंटर पर कराना सुनिश्चित करें। इसको लेकर विभाग के द्वारा संबंधित समूह एवं यूनियन के प्रतिनिधियों से सहयोग के लिए वार्ता किया जाएगा।

Visits: 117

Leave a Reply