पंचांग व राशिफल – 28 फरवरी 2021

पंचांग व राशिफल – 28 फरवरी 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास फाल्गुन
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि प्रतिपदा – 11:19 तक
नक्षत्र
पूर्व फाल्गुनी – 09:35 तक,
उत्तर फाल्गुनी – 09:35 से
करण कौलव –12:35,तैतिल –11:19– 09:58
गर 09:50
योग धृति – 04:21 तक
सूर्योदय – 6:21
सूर्यास्त – 17:57
सूर्य कुंभ राशि
चंद्र राशि
शुभ काल
अभिजीत मुहूर्त – 12:16 – 01:02
राहू काल – संध्या 4:59 – 6:25

राशिफल
मेष
वैवाहिक सम्बन्धों की सम्बन्धित यात्रा सफल रहेगी। आज गृहस्थ सुख मिलने के योग हैं। गलत कार्यों पर झुकना नहीं चाहिये फिर भी इससे कार्य में बाधा संभव है। गृह परिवर्तन से लाभ होगा।

वृषभ
आज के दिन संपत्ति के बड़े सौदे हो सकते हैं।इनसे भविष्य में लाभ मिलेगा। कार्यस्थल में उन्नति होगी। निवेश आदि लाभदायक रहेंगे। शारिरिक थकान होगी।

मिथुन
आज का दिन अच्छा है। समय के परिवर्तन से राहत महसूस करेंगे। अनाज व्यापार में निवेश अच्छा रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा।

कर्क
अपने परिश्रम से ही आप उन्नति करेंगे। नए वस्त्रों की प्राप्ति सम्भव है। माता पिता को अस्वस्थता रहेगी। शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में प्रयास ‍अधिक करने पड़ेंगे।

सिंह
कार्यस्थल पर अधिकारियों से विवाद होंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। एकाग्रता से ही कार्यसिद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धनलाभ होगा।

कन्या
पुराने परिचितों से भेंट के योग हैं। मित्रों से शुभ समाचार मिलेंगे। आपके कार्यों से आत्मसम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। वाहन चालकों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

तुला
अपने अधिकारों के गलत प्रयोग से बचें। आज की यात्रा लाभकारी रहेगी। आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। निवेशादि सफल रहेगा। कुबुद्धि से हानि संभव है।

वृश्चिक
पैरों में दर्द की वजह से मस्तिष्क में तनाव की अनुभूति रहेगी। मानसिक उत्तेजना से कार्य बिगड़ेंगे। खर्च की अधिकता होगी। तनाव और चिंता बनी रहेगी। पढ़ाई में रूचि कमी रहेगी।

धनु
आज आपकी व्यवसायिक यात्रा के योग हैं। प्रोजेक्ट के लिए नए हिस्सेदार मिलेंगे। घर के किसी सदस्य की चिंता रहेगी। शारिरिक अस्वस्थता रहेगी। बकाया वसूली होगी। यात्रा लाभकारी रहेगी।

मकर
कार्यप्रणाली में सुधार के योग हैं। भय, चिंता तथा तनाव की स्थिति समाप्त होगी। सफलता के लिए कड़े परिश्रम की आवश्यक होगी। परिवार में मान सम्मान कम होगा।

कुम्भ
आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज निवेश शुभ रहेगा। राजकीय पक्ष का सहयोग मिलेगा। सतर्क रहें। दुर्घटना से बचें। विवाद न करें। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा सम्भव है।धर्म-कर्म में रुचि रहेगी।

मीन
आज दिन के आरम्भ में आलस्य हावी रहेगा। वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें। सतर्क रहें और वाणी पर नियंत्रण कर विवाद से बचें। संत महापुरुषों का सानिध्य मिलेगा।

Visits: 73

Leave a Reply