पंचांग व राशिफल 23 फरवरी  2021

पंचांग व राशिफल 23 फरवरी 2021
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास माघ
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि एकादशी 18:00 तक
नक्षत्र शआर्द्रा 12:24 तक
करण विष्टि बावा18:00 तक 30:12 तक
वार मंगलवार
योग आयुष्मान 28:32 तक
सूर्योदय 06:25
सूर्यास्त 17:55
चंद्रमा मिथुन राशि में
राहुकाल 15:23 − 16:48
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:11 − 12:56


राशिफल
मेष
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। कार्यस्थल पर वाणी और व्यवहार पर संयम बरतें। सहकर्मियों से विवाद से बचने की कोशिश करें। स्वास्थ्य को लेकर चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ
मांगलिक कार्यों में भागीदारी हो सकती है। दिन अच्छा व्यतीत होगा। छात्रों के लिए भी दिन अच्छा है। पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

मिथुन
आज कार्य की अधिकता से व्यस्तता रहेगी। काम की जिम्मेदारियों के कारण परिवार से दूरी रह सकती है। समय कम मिलेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। यथा सम्भव परिवार को समय दें।

कर्क
आज का दिन तनावपूर्ण रहने वाला है। इसके बावजूद सफलता आपके साथ है। भाग्य का सहयोग मिलगा और रूके हुए काम पूरे होंगे। लव लाइफ में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

सिंह
दिन अच्छा व्यतीत होगा। पैसे कमाने के नया उपक्रम स्थापित हो सकता है। क्रोध पर काबू रखें। क्रोध से बना हुआ काम बिगड़ सकता है। जल्दबादी में फैसले लेने की जरूरत नहीं है। प्रेम प्रस्ताव किसी के सामने रखना चाहते हैं तो उसके लिए भी दिन अच्छा है

कन्या
आज आपको भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। लोगों की मदद मिलेगी। समय से काम पूरे होंगे। काम के लिए सिलसिले में यात्रा का योग बन सकता है।

तुला
आज धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन में तनाव आ सकता है। परिवार के बुजुर्गों की सलाह काम आयेगी। स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रह सकती है। काम के सिलसिले में बहुत सफतला नहीं मिलने से मन दुखी हो सकता है।

वृश्चिक
वाहन खरीदने की संभावना है। मांगलिक कार्य में हिस्सा लेंगे। आर्थिक रूप से भी दिन अच्छा रहने वाला है। धन लाभ के योग हैं। मधुर वचन से आपकी ख्याति प्राप्त होगी।

धनु
विदेश संबंधित कार्यों से जुड़े जातक को यश मिलेगा। व्यापार-काम में वृद्धि होगी। भाग्य आपके साथ है। संतन पक्ष को तरक्की मिलेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। व्यवसाय में लाभ मिलेगा।

मकर
पारिवारिक सुख के साथ दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। आर्थिक तौर पर दिन सुखद रहने वाला है। भूमि, स्थायी संपत्ति से लाभ मिल सकता है। सेहत के लिए दिन मध्यम है।

कुंभ
परिजनों का भरपूर सहयोग मिलने वाला है। लाभ के कारण आर्थिक सुख में वृद्धि होगी। अपरिचितों से सतर्क रहें। लाभ का योग है। भाग्य का साथ मिलेगा।

मीन
मेहनत का पूरा फल मिलने के योग हैं। घर-परिवार के मामले पूरी तरह अचानक आपके सामने आ सकते हैं। कई योजनाओं को लेकर उलझन की स्थिति बन सकती है। जमीन या मकान संबंधी काम पूरे होंगे।

Hits: 69

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: