समाधान दिवस – प्राप्त 337 आवेदन पत्रों में से मौके पर 11 मामले निस्तारित

गाजीपुर। जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। समाधान दिवस में 80 आवेदन प्राप्त हुए और मौके पर एक का निस्तारण किया गया।
जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सातों तहसीलों की सूचना के अनुसार समाधान दिवस में कुल 337 आवेदन प्राप्त हुये, जिसमें से मौके पर 11 आवेदन पत्रों का निस्तारण किया गया। तहसील कासिमाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 30 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 01 का मौके पर निस्तरण किया। सैदपुर तहसील में उपजिलाधिकारी अध्यक्षता में 73 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 03 का मौके पर निस्तारण किया गया। जखानियॉ तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 46 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से मौके 02 का निस्तारण किया गया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 41 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से किसी आवेदन का निस्तारण नहीं रहा। तहसील जमानियॉ में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 36 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 02 का निस्तारण किया गया एवं तहसील मुहम्मदाबाद में अपरजिलाधिकारी भू0रा0 की अध्यक्षता में 31 आवेदन प्राप्त जिसमें 02 का मौके पर निस्तारण किया गया।
इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रोबेशन, बेसिक शिक्षा, डूडा, पुलिस प्रकरण, सप्लाई, अवैध कब्जा, खडन्जा, जमीनी विवाद, चकबन्दी, विद्युत, कृषि, समाज कल्याण आदि से सम्बन्धित शिकायत पत्रों को मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को देते हुए सख्त निर्देश दिये कि तत्काल मौके पर जाकर निस्तारण किया जाय। किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं शिकायत क्षम्य नही होगी। उन्होने कहा कि कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत में रखते हुए मास्क व दो मीटर की दूरी अवश्य बनाये रखें।

Views: 49

Leave a Reply