पत्रकारों के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर  मुकदमा दर्ज

गोरखपुर। पत्रकारों के विरुद्ध सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए, पुलिस ने मंगलवार देर रात, सहजनवा थाना क्षेत्र के पाली विकासखंड के ग्राम विकास अधिकारी घघसरा विरेंद्र चौधरी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया है।
पुलिस ने यह अभियोग ग्राम पुंडा निवासी संतोष कुमार की तहरीर पर आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।
बताते चलें कि घघसरा के ग्राम विकास अधिकारी विरेंद्र चौधरी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के फेसबुक आईडी पर मीडिया की भूमिका पर सवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने आपत्तिजनक बातों के साथ-साथ देश की मीडिया और पत्रकारों की तुलना एक तवायफ से कर दी। उनके फेसबुक से जुड़े उनके प्रसंशको ने उनके पोस्ट के लिए तारीफ भी की।
उस वीडियो के वायरल होने पर,आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पत्रकारों द्वारा लगातार सवाल पूछे जाने लगा, जिसका जवाब उनके पास नहीं था। फिर भी वह अपने बात पर अडिग रहे। पत्रकारों के लगातार सवालों से बचने के लिए उन्होंने देर रात अपने फेसबुक से आपत्तिजनक पोस्ट को हटा दिया।
उक्त संदर्भ में जब ग्राम विकास अधिकारी घघसरा वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि हमने बड़े पत्रकारों की भूमिका पर सवाल उठाया था। जब गलती का एहसास हुआ, तो हम आपत्तिजनक पोस्ट को हटा दिए।
उक्त संदर्भ में थाना प्रभारी सहजनवा संतोष कुमार यादव ने कहा कि ग्राम विकास अधिकारी के आपत्तिजनक पोस्ट को संज्ञान लेते हुए आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। देश की मीडिया को इस प्रकार अपमानित नहीं किया जा सकता। मीडिया हमारे देश का चौथा स्तंभ है।

Visits: 63

Leave a Reply