किसान मेला व संगोष्ठी कार्यक्रम सम्पन्न

गाजीपुर। किसान हितों के मद्देनजर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है जिससे उनकी आय में इजाफा हो रहा है।
उक्त वक्तव्य भाजपा जिला कार्य समिति सदस्य एवं वरिष्ठ भाजपा नेता शिवानंद सिंह ‘मुन्ना’ ने सादात ब्लाक मुख्यालय पर शासन द्वारा आयोजित किसान कल्याण मिशन कार्यक्रम के तहत “किसान मेले व संगोष्ठी कार्यक्रम” में मुख्य अतिथि पद से व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किसानों के हितों को ध्यान मे रखते हुए वर्ष 2022 तक उनकी आय को दोगुना करने का जो संकल्प लिया है वह अवश्य ही पूरा होगा। विशिष्ट अतिथि किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र यादव ने कहा कि किसानों की सच्चे हितैषी प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री है। तमाम योजनाओं से किसानों को बहुत ही लाभ हो रहा हैं। कहा कि कृषि कानून किसानों के हित मे है। इस पर विपक्ष, घटिया राजनीति कर किसानों को बरगलाने का काम कर रहा हैं।
इस मौके पर कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डीके सिंह ने किसानों को रासायनिक खाद की बजाय जैविक खाद से खेती करने पर बल देते हुए मृदा रखरखाव पर विशेष जानकारी दी। सीडीपीओ मीनाक्षी ने शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की विधिवत जानकारी दी तो पशु चिकित्साधिकारी डा. जनार्दन मौर्य ने बर्ड फ्लू के बारे मे बताते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न देवें। अगर कोई पक्षी मरता है तो उसे हाथ से न छूए। यूबीआई के शाखा प्रबंधक विनय कुमार ने बैक के तरफ से किसानों के हितों में प्रधानमंत्री जीवन ज्योति, मुख्यमंत्री सुरक्षा योजना, अटल पेशंन योजना आदि की विधिवत जानकारी दी। बैक आफ बडौदा के प्रबंधक कुणाल केशरी ने किसानों से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर पच्चीस लोगों को मुख्य अतिथि शिवानन्द सिंह द्वारा किसान सम्मान योजना का प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया और बाल विकास परियोजना के तरफ से दो गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम भी सम्पादित किया गया।

Visits: 110

Leave a Reply