पंचांग व राशिफल – 02 जनवरी  2021

पंचांग व राशिफल – 02 जनवरी 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास पौष
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि तृतीया 09:09 तक
नक्षत्र अश्लेषा 20:10 तक
करण विष्टी बावा 09:09 तक 20:46 तक
वार शनिवार
योग विष्कंभ 12:00 तक
सूर्योदय 07:18
सूर्यास्त 17:31
चंद्रमा कर्क राशि में
राहुकाल दोपहर 09:51 − 11:08
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:04 − 12:24

राशिफल
मेष
धनकोष में वृद्धि होगी। अपने कॅरियर के प्रति गंभीर निर्णय लें। आत्म विश्वास की कमी के कारण गलत फैसले ले सकते हैं। मन में कई दुविधाएं चल रही हैं तो आध्यत्मिक बल से लाभ होगा।

वृषभ
लम्बे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद का आज अंतिम दिन है। महत्त्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है। ज्यादा घमंड से नुक्सान का कारण बन सकता है।

मिथुन
किसी समाज सेवी संस्थान में आपके विशेष योगदान व निष्ठा की वजह से मान-सम्मान तथा यश में भी वृद्धि होगी। युवा व विद्यार्थियों को किसी विशेष कार्य में अवश्य ही सफलता मिलेगी। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। भूमि भवन क्रय करने में पूजी लगानी पड़ सकती है।

कर्क
क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन है। लेकिन, दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। शांति से फैसले लें, विवाह के लिए समय अनुकूल हैं। दिमाग को ठंडा रखें। आपका व्यवहार सबको पसंद आएगा, तारीफ भी होगी।

सिंह
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। सोसाइटी के लोग आज आपके व्यक्तित्व से खुश हो सकते हैं। आज किसी बुजुर्ग की मदद करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है।

कन्या
किसी बात पर जिद करने या अड़ जाने से आपके ही काम खराब होंगे। किसी मित्र के साथ विचार विमर्श करना आपकी समस्याओं का हल निकाल सकता है। आजीविका के स्त्रोत्र में वृद्दि के आसार हैं। पूराने निवेश से लाभ होगा।

तुला
मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएं। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं।

वृश्चिक
शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। कारोबार में आज काम को पूरा करने के लिये दो-चार लोगों से राय जरुर लें। यात्रा के सुखद परिणाम हासिल हो सकते हैं।

धनु
भावनाओं में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। कोई पेमेंट भी रुकने से मन परेशान रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से किसी प्रकार की वाद-विवाद की स्थिति ना उत्पन्न होने दें। जीवन साथी के साथ विवाद सम्भव है।

मकर
नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी की संभावना है। अस्वस्थता रह सकती है। संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। सिंगल युवक युवतियों को लव पार्टनर मिल सकता है। प्रेम के रिश्ते मजबूत होंगे।

कुम्भ
आज कोई करीबी आपकी मदद कर सकता है। कैटरिंग से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन अच्छा है, उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा। लोगों की मदद से आपकी आय में वृद्धि के योग हैं। पिता से मतभेद समाप्त होंगे।

मीन
आज तरक्की के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। समाज सेवी संस्था में भी आपका सहयोगात्मक योगदान रहेगा। इस समय व्यय की स्थितियां ज्यादा बन रही है, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। चोकाने वाले समाचार मिल सकते हैं।

Views: 101

Leave a Reply