पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री ने वर्चुअल वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया सम्बोधित

गाजीपुर। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व.पं. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के ग्राम्य विकास एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने विकास खंड मनिहारी पर कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी,पं दीनदयाल उपाध्याय एवं डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी चित्र पर माल्यार्पण कर किया।
किसानों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों की खुशहाली में ही देश की खुशहाली है। आज का दिवस तो बहुत ही पावन भी है,क्योंकि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती है तो वहीं माननीय प्रधानमंत्री जी के कर कमलों द्वारा किसानों को सम्मान निधि मिली है, उसके साथ ही आज का दिन कई अवसरों का संगम बनकर भी आया है। उन्होंने कहा कि 2014 मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जब सरकार बनी तो उन्होंने जो संकल्प लिया की 2022 तक हमें देश के अन्नदाता किसानों की आय को दोगुना करना है।हमें गर्व है कि उन्होंने किसान योजनाओं की सिर्फ घोषणा और शुभारंभ ही नहीं किया बल्कि उन योजनाओं के लाभ को किसान बंधुओं के खेतों तक पहुंचाने का सतत प्रयास भी किया है। आप लोगों के आशीर्वाद से जब 2017 मे उत्तर प्रदेश मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तो प्रधानमंत्री के अभियान को गति और बल प्रदान हुआ। इस बदलाव को आज आप सभी महसूस भी कर रहे है।
इस अवसर पर आनन्द स्वरूप शुक्ल,भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, प्रमुख प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के 9 करोड़ किसान परिवारों को 18000 करोड़ की धनराशि उनके बैंक खातों मे प्रेषित करने तथा देश भर के किसानों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअली संबोधन को भी सुना।
इससे पूर्व प्रमुख प्रतिनिधि योगेन्द्र सिंह व उप जिलाधिकारी जखनियां सूरज यादव ने मुख्य अतिथि सहित समस्त मंचासिन अतिथियों का पुष्पगुच्छ एवं अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया।
उल्लेखनीय है कि जनपद के सभी 16 विकास खंडों, 17 साधन सहकारी केन्द्रों तथा 10000 से ज्यादा आबादी के 14 गांवों मे भी प्रधानमंत्री के वर्चुअल वीडियो कांफ्रेंसिंग कार्यक्रम का प्रसारण किया गया जहाँ से लाखों लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारों तथा किसान योजनाओं से सम्बंधित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा एवं सुना।

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,भाजपा जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, खरभू चौहान, ओमकार सिंह, हंसराज राजभर, नीतू जायसवाल, दीपक सिंह, चंद्रकांत सिंह,सुब्बा राजभर, अखिलेश सिंह, झारखंडे यादव, संगम मोदनवाल, अजय सिंह, राजकुमार बिंद,संदीप सिंह,दुर्गेश सिंह, मनिकराज चौबे सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता हृदयेश सिंह तथा संचालन सुशील सिंह ने किया।

Visits: 32

Leave a Reply