पंचांग व राशिफल – 18 दिसम्बर 2020

पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास मार्गशीर्ष
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि चतुर्थी 14:28 तक
नक्षत्र श्रावण 19:01 तक
करण विष्टि बावा 14:28 तक 26:16 तक
वार शुक्रवार
योग व्याघात 14:06 तक
सूर्योदय 07:11
सूर्यास्त 17:22
चंद्रमा मकर राशि में
राहुकाल दोपहर 11:00 − 12:17
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:57 − 12:37

राशिफल
मेष
आज का दिन खुुशनुमा रहेगा। आप अपने दिन को बेहतरीन बनाने की कोशिश करेंगे, इसका अच्छा लाभ भी मिलेगा। व्यवसायियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। बड़ा लाभ होगा। दूसरों के विवाद में न पड़ें। यात्रा अच्छी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में अनुकूलता रहेगी।

वृषभ
आपको किसी के व्यवहार से ठेस लग सकती है। तनाव बना रहेगा, आपके कार्य अधूरे रह सकते हैं। जरूरी काम के लिए यात्रा कर सकते हैं। अनजानों से आपको सावधान रहना होगा। विरोधी सक्रिय रहेंगे। सेहत ठीक रहेगी। बुजुर्गों का ध्यान रखें।

मिथुन
आज का दिन सामान्य रहेगा। आय में बढ़ोतरी होगी। आप किसी परेशानी को आसानी से दूर कर सकेंगे। मित्रों और रिश्तेदारों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। आप शत्रुओं पर आज हावी रहेंगे। संपत्ति को लेकर कोई अनबन हो सकती है।

कर्क
आज का दिन व्यस्तताओं से भरा होगा। ज्यादा काम के चलते थकान हो सकती है। आपको अपने खानपान में परिवर्तन लाना चाहिए। कुछ मामलों में परेशान हो सकते हैं। छात्रों को पढ़ाई को लेकर दिक्कत होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहें।

सिंह
आज का दिन सामान्यतः अच्छा रहेगा। व्यवसाय में लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। काराेबार को लेकर दिक्कतें हो सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। छात्राें को अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने की जरूरत है।

कन्या
आज शुभ सूचना मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। धन संंबंधी स्थिति पहले से बेहतर होगी। कैरियर में नए मौके मिलेंगे। सामाजिक कार्य करेंगे। आपके सम्मान में बढ़ोतरी होगी। कारोबार में नए बदलाव लाने के योग बन रहे हैं। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। किसी मित्र की मदद मिलेगी।

तुला
आज का दिन बेहतर रहेगा। काम के नतीजे अच्छे मिलेंगे। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। सामाजिक जीवन में भी कामयाबी मिलेगी। परिवारिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपकी सेहत में सुधार आया। वाणी संयम रखें और जोखिम न उठायें।

वृश्चिक
आज का दिनद व्यस्तता भरा रहेगा। आपके निवेश लाभदायक रहेंगे। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। कारोबार में सफलता का योग है। मित्रों के साथ समय गुजरेगा। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आज तनाव से खुद को मुक्त रखने की कोशिश करें।

धनु
आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कार्य की व्यस्तता के चलते तनाव में रहेंगे। धर्म-कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अपनी भावनाओं पर काबू रखें। आज कोई भी जरूरी निर्णय लेने से बचें। मित्रों से मुलाकात हो सकती है। परिवार के लोगों के साथ तनाव हो सकता है।

मकर
आज आर्थिक लाभ के योग हैं। स्वास्थ्य पर खर्च हो सकता है। किसी को उधार देना पड़ सकता है। व्यापार में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। काफी काम करने के बाद भी सही परिणाम न मिलने से निराशा रहेगी। यात्रा न करें। जीवनसाथी के साथ आप सुकून भरे पल बिता पायेंगे।

कुंभ
युवाओं को कैरियर को लेकर आपको मौका मिल सकता है। कारोबार से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी। छात्रों का दिन अच्छा रहेगा। आपको परिवार का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति बनी रहेगी। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जायेंगे।

मीन
आज कोई अच्‍छी सूचना मिलेगी। कारोबार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आप जोखिम लेंगे तो सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा के लिए दिन सामान्य रहेगा। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। खान-पान में सावधानी बरतें। परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर रहेंगे।

Visits: 73

Leave a Reply