किस अनहोनी के इंतजार में है प्रशासन

गाजीपुर। रिहायशी मकान के ऊपर से गुजरते विद्युत लाइन के 11000 वोल्ट के हाईटेंशन तार को लेकर परिवार के लोग खौफजदा हैं। परिजनों ने अपनी जानमाल की सुरक्षा के लिए विद्युत विभाग तथा जिला प्रशासन से विद्युत लाइन को हटाने की कई बार गुहार लगायी परन्तु नतीजा वहीं ढाक के तीन पात का रहा।
यह असहज स्थिति मुहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र के करीमुद्दीनपुर गांव के मुहम्मद उस्मान रायनी के परिजनों को उठानी पड़ रही है। बताया गया कि उस विद्युत लाइन की चपेट में आकर दो बार दुर्घटना घट चुकी हैं जिसमें उनका छोटा भाई अकबर पुत्र उस्मान ट्रैक्टर समेत गंभीर रूप से घायल हो चुका है
दो बार हुई दुर्घटना से आशंकित परिजनों उपरांत उक्त हाईटेंशन लाइन तार को हटवाने के लिए ग्राम प्रधान, अधिशासी अभियंता व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र देकर घटना से अवगत कराते हुए उक्त तार को हटवाने के लिए कहा गया, लेकिन विगत 2 वर्षों से अधिकारीगण उस मांग को अबतक अनसुना करते रहे है। ऐसा लग रहा है कि ये जिम्मेदार अधिकारीगण वहां किसी दुर्घटना का इन्तेजार कर रहे हैं।
परिजनों ने अनदेखी का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन का धयान आकृष्ट कराते हुए यथाशीघ्र तार को अन्यत्र हटाने की मांग की है।उनका कहना है कि यदि न हटाया गया और कोई अप्रिय घटना घटित होगी तो उसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

Views: 52

Leave a Reply