राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायी गयी सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती

गाजीपुर । जिले में लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती आज राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी एम पी सिंह एंव पुलिस अधीक्षक डा.ओम प्रकाश सिंह पुलिस कार्यालय से शहर कोतवाली तक अखण्डता दिवस पर पुलिस विभाग की फ्लैग मार्च में शामिल हुए।

उन्होंने जनपदवासियों से कहा कि देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करें तथा देशवासियों में भी यही संदेश पहुचाने का कार्य करें।
मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता ने विकास भवन सभागार में लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए अधिकारियों /कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई तथा लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की दूरदर्शिता एवं देश के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों व सहयोग को याद दिलाते हुए कहा कि पटेल जी का पूरा जीवन दर्शन हम सबके लिए प्रेरणास्रोत के रूप है जो सदैव अनुकरणीय है। उन्होंने इस अवसर पर मौजूद अधिकारियों-कर्मचारियों का आह्वान करते हुए कहा कि आप लोग राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की मजबूती के लिए अपना योगदान दें। तत्श्चात उन्होने जिला अस्पताल में मरीजो को फल वितरण तथा वृद्धाआश्रम महुआबाग में वृद्धजनों में भोजन का वितरण किया। इस अवसर पर विकास भवन सभागार में समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी व कर्मचारीगण
उपस्थित रहे।

Visits: 47

Leave a Reply