पंचांग व राशिफल – 31 अक्टूबर 2020

पंचांग व राशिफल – 31 अक्टूबर 2020

पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास आश्विन
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि पूर्णिमा 20:18 तक
नक्षत्र अश्विनी 17:56 तक
करण विष्टि बावा 07:02 तक 20:18 तक
वार शनिवार
योग सिद्धि 28:18 तक
सूर्योदय 06:36
सूर्यास्त 17:32
चंद्रमा मेष राशि में
राहुकाल सुबह 09:20 − 10:42
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:42 − 12:26

राशिफल
मेष
आज का दिन आनंद से भरा होगा और शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आज किया गया हर काम सफल होगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। मित्रों और प्रियजनों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा।

वृषभ
आज का दिन शुभ नहीं है। चिंता और शारीरिक स्वास्थ्य से मन असमंजस की स्थिति में रहेगा। अपनों के साथ मतभेद से बचें अन्यथा घर में विरोध का माहौल रहेगा। आज के कार्य अधूरे रह सकते हैं। अनजाने निर्णय से गलतफहमी पैदा न करें।

मिथुन
आज लाभ के योग हैं,मन प्रफुल्लित रहेगा।। परिजनों से लाभकारी समाचार मिलेगा। दोस्तों से मिलने में खुशी प्राप्त होगी। विवाह योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। भोजन का सबसे अच्छा समय है

कर्क
आज का दिन व्यवसाय के लिए लाभदायक है। उच्च अधिकारियों के सहयोग से आपका प्रभुत्व बढ़ेगा। पदोन्नति की पूरी संभावना है। परिवार में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। कार्यभार बढ़ा रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा।

सिंह
आज का दिन धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यतीत होगा और प्रियजनों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का सुनहरा अवसर है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। व्यापार में रुकावट आने की संभावना है और अधिकारियों की नाखुशी के कारण परेशानी हो सकती है।

कन्या
आज नया काम शुरू न करें और इस बात का ख्याल रखें कि क्रोध और गुस्सा न बढ़े। परिवार और प्रियजनों के साथ भयंकर विवाद के कारण दुःख हो सकता है। पलायन नहीं हो सकता। अपने दोस्तों से सावधान रहें।

तुला
आज का दिन आनन्दित करनेवाला होगा। यात्रा पर्यटन का योग है। आज मनोरंजन के साधन और कपड़े खरीदने का योग है। शरीर और मन का स्वास्थ्य अच्छा है। सम्मान मिलने से खुशी रहेगी।

वृश्चिक
आपका पारिवारिक वातावरण हर्ष और उल्लास से भर जाएगा। शरीर में चेतना से प्रतिस्पर्धी और शत्रु अपने प्रयासों में विफल हो जाएंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग रहेगा। अधूरे कार्य पूरे होंगे।

धनु
आज, यदि सफलता न मिले तो निराश न हों। पुनः उर्जावान बनकर प्रयास करें। आप अपने क्रोध को नियंत्रित करेंगे। संतान से संबंधित विभिन्न प्रश्नों को लेकर मन चिंतित रहेगा। किसी भी यात्रा को न करना हितकारी रहेगा।

मकर
आज का दिन को अच्छा नहीं रहेगा। आप शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से बहुत प्रतिकूलता का अनुभव करेंगे। घर में अशांति से बचें,अनावश्यक विवाद में न पड़े। धन हानि और अपव्यय का योग है।

कुंभ
आज आपकी चिंताओं के दूर होने से मानसिक हल्कापन महसूस करेंगे। मन में उत्साह रहेगा, जिसके कारण दिन का समय आनंदपूर्वक बीतेगा। भाई-बंधुओं के साथ भाईचारा बढ़ेगा। आज कोई महत्वपूर्ण योजना बना सकते हैं।

मीन
अपने क्रोध पर संयम न रखने से लड़ाई-झगड़े की संभावना रहेगी। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। धन संबंधी लेन-देन में भी अत्यधिक सावधानी की आवश्यकता होती है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ सुलह हो सकती है।

Visits: 101

Leave a Reply