पंचांग व राशिफल – 30 अक्टूबर 2020

पंचांग व राशिफल – 30 अक्टूबर 2020


पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास आश्विन
तिथि चतुर्दशी 17:46 तक
नक्षत्र रेवती 06:19 तक
करण वणिजा विष्टि 17:46 तक 31:01 तक
पक्ष शुक्ल पक्ष
वार शुक्रवार
योग वज्र 27:24 तक
सूर्योदय 06:35
सूर्यास्त 17:33
चंद्रमा मीन राशि में
राहुकाल सुबह 10:41 − 12:04
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:42 − 12:26

व्रत त्यौहार – शरद पूर्णिमा

राशिफल
मेष
आपके अपने आपकी उन्नति से खुश नहीं हैं। अपनों की बेरुखी से दुखी होंगे। किसी बात से परेशान रहेंगे। रूका धन आने की उम्मीद है। मित्रों से विवाद की स्थिति बनेगी। संतान सुख संभव है।

वृषभ
व्यवसाय में नई योजना लागू होगी। अधिकारी आपके व्यवहार से खुश होंगे। झूठ बोलने की आदत छोड़ दें। नए संबंधों के कारण जीवन में परिवर्तन होगा। संतान बाधा दूर करने के लिए पितृ तर्पण करें, लाभ होगा।

मिथुन
राजनीति से जुड़े जातकों के दायित्वों में वृद्धि होगी। पुराने विवाद आज सुलझ सकते हैं। आजीविका के लिए अपनों का साथ लाभदायक रहेगा। नए कार्य की शुरुआत से संतोष रहेगा।

कर्क
लगातार व्यवसाय में आ रही अड़चन से परेशान रहेंगे। लोगों की बातों में आकर अपना जमा जमाया काम बिगाड़ लेंगे। समझ से काम करें। महत्वपूर्ण लोगों से संबंध बनेंगे। भवन भूमि पर निवेश लाभ देगा।

सिंह
भरोसेमंद लोगों के साथ काम की शुरुआत लाभ दायक रहेगी। कार्यस्थल पर अनुकूल माहौल मिलने से काम जल्दी पूरा होगा। भविष्य के प्रति चिंता में रहेंगे। त्वचा से संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे।

कन्या
आपकी बातों को अधिकारियों को समझाने में सफल होंगे। प्रेम प्रसंग के चलते फैसले लेना होंगे। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग मुसीबत में डाल सकता है।

तुला
समझ से काम करें, जल्दबाजी न करें। व्यापार में कामयाबी मिलेगी। अध्यन में आ रही रुकावट दूर होगी। दूसरे के निजी मसलों में अपनी राय न दें। पुराने मित्रों से भेंट होगी।

वृश्चिक
युवाओं को करियर में बड़ी सफलता मिलने के आसार है। पारिवारिक विवादों में उलझे रहेंगे। आर्थिक संकट दूर होगा। मनचाहा जीवनसाथी मिलने से खुश होंगे। वाहन क्रय कर सकते हैं।

धनु
सफलता में आ रही मुश्किल दूर होगी। नकारात्मक सोच न रखें, इससे आपके व्यक्तित्व पर विपरीत असर होगा। व्यवसाय में नई योजना सफल होगी। पारिवारिक जरूरी मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

मकर
राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। उधार दिए पेसे आज मिल सकते हैं। अपने अधिनस्तों के साथ तालमेल बैठाकर काम करें। नये सैदे लाभकारी होंगे। बहनों से झगड़ा होगा।

कुंभ
करियर में सफलता के नए अवसर मिलेंगे। परीक्षार्थी परिणाम को लेकर चिंतित रहेंगे। साझेदारी में धोखा मिलने के आसार है। सतर्कता से काम लें। पुराने विवाद आज फिर उभर सकते हैं।

मीन
आय के नए स्रोत बनेंगे। घेरलू समस्या सबको न बताएं। अपनी आदतों को बदलें, लोग आपका गलत फायदा उठाते हैं। आर्थिक मामले हल होंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

Hits: 73

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: