कोरोना ! पुलिस कमिश्नर हुए होम क्वारंटीन

लखनऊ। कोरोना वायरस की रफ्तार कम होने के बावजूद नए संक्रमितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। इस बीच लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय, उनकी पत्नी और बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस महकमें की धड़कने बढ़ गयी हैं।
पुलिस कमिश्नर के पीआरओ ने कमिश्नर सुजीत पांडेय के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। पुलिस कमिश्नर और उनका परिवार चिकित्सकों की सलाह पर होम आइसोलेशन में है। पुलिस कमिश्नर ने उनके और परिवार के सम्पर्क में आए सभी लोगों से अपना कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है।
बताते चलें कि राजधानी के इंदिरानगर, गोमतीनगर में कोरोना संक्रमण का ज्यादा प्रसार देखने को मिल रहा है। यहां दो माह से वायरस का प्रकोप छाया हुआ है।वहीं रायबरेली रोड, जानकीपुरम, हजरतगंज, तालकटोरा, अलीगंज, विकासनगर, आशियाना, महानगर, चिनहट, सरोजिनीनगर, चौक में भी मरीज पाए जा रहे हैं। यहां वायरस की चेन ब्रेक नहीं हो पा रही है। प्रतिदिन नये मामले सामने आ रहे हैं। इस माह अभी तक 24 दिनों में शहर में 8729 कोरोना के नए मरीज मिले। वहीं 157 मरीजों की वायरस ने जान ले ली। अभी भी अस्पतालों में कई मरीज वेंटिलेटर पर हैं।
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प् शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि संक्रमण के बाद उपचारित होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 4,36,071 हो गई है। प्रदेश में रिकवरी प्रतिशत अब 92.72 हो गया है। उन्होने बताया कि प्रदेश में अब तक संक्रमण से कुल 6,882 लोगों की मृत्यु हुई है। प्रदेश में मृत्यु दर 1.26 है, जो राष्ट्रीय मृत दर से कम है।

Visits: 61

Leave a Reply