पंचांग व राशिफल – 24 अक्टूबर 2020

पंचांग व राशिफल – 24 अक्टूबर 2020
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास आश्विन
तिथि अष्टमी 06:59 तक
नक्षत्र श्रावण 26:31 तक
करण बावा बालवा 06:59 तक 19:20 तक
पक्ष शुक्ल पक्ष
वार शनिवार
योग शुला 24:39 तक
सूर्योदय 06:31
सूर्यास्त 17:38
चंद्रमा मकर राशि में
राहुकाल सुबह 09:17 − 10:41
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:42 − 12:26


व्रत व त्यौहार – नवरात्र की अष्टमी

राशिफल
मेष
मकान बदलने से लाभ होगा। किसी भी कीमत पर झुकना आप को पसंद नहीं है। लेकिन, वाणी पर नियंत्रण रखें,अन्यथा कार्य में बाधा संभव है। वैवाहिक यात्रा सफल रहेगी। गृहस्थ सुख मिलेगा।

वृषभ
आप संपत्ति के बड़े सौदे हो सकते हैं, जो लाभ देंगे। कार्यस्थल में उन्नति होगी। निवेश आदि लाभदायक रहेंगे। थकान होगी।

मिथुन
समय के परिवर्तन से राहत महसूस करेंगे। विद्यार्थी वर्ग सफल रहेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। अनाज में निवेश शुभ रहेगा। सोच विचार कर व्यापार करें अन्यथा अचानक हानि संभावित है।

कर्क
आपके हौसले से ही आप उन्नति करेंगे। नए वस्त्र की प्राप्ति सम्भव है। माता पिता को अस्वस्थता रहेगी। आपसी विवाद न करें। नौकरी में प्रयास ‍अधिक करना पड़ेंगे।

सिंह
कार्यस्थल पर अधिकारियों से विवाद होंगे। आप की गलती के कारण बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। बातचीत से काम बन जाएंगे। कार्यसिद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धनलाभ होगा।

कन्या
मनमानी न करें, अपने से बड़ों की बात मानना फायदेमंद हो सकता है। पुराने मित्र-संबंधी से मुलाकात आज सम्भव है। मित्रों से शुभ समाचार मिलेंगें। आत्मसम्मान बढ़ेगा।

तुला
आज न किसी से विवाद न करें, और न ही अपने अधिकारों का गलत प्रयोग करें।यात्रा लाभकारी रहेगी। आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। निवेशादि सफल रहेगा।

वृश्चिक
प्रोफेशन में परिवर्तन की चाहत के बीच उत्तेजना से कार्य बिगड़ेंगे। व्यय वृद्धि होगी। तनाव और चिंता हावी होंगे। जोखिम न उठाएं।

धनु
बकाया वसूली के बीच यात्रा लाभकारी रहेगी। अपने व्यवसाय को ले कर यात्रा होगी। प्रोजेक्ट के लिए नए साझेदार मिलेंगे। घर के किसी सदस्य की चिंता रहेगी। अस्वस्थता रहेगी।

मकर
परिवार में पूछ परख कम होगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। भय, चिंता तथा तनाव का माहौल ख़त्म होगा। मेहनत अधिक होगी।

कुम्भ
आज का दिन महत्वपूर्ण है। निवेश शुभ रहेगा। राजकीय सहयोग मिलेगा। दुर्घटनादि से बचें। विवाद न करें।

मीन
दिन की शुरुवात में आलस हावी रहेगा। वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें। विवाद से बचें। अतिविश्वास हानिकर सिद्ध होगा।

Hits: 110

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: