मनोज सिन्हा! होंगें जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल

गाजीपुर(उत्तर प्रदेश)। भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता तथा पूर्व रेलराज्य मंत्री व पूर्व संचार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार तथा गाजीपुर के पूर्व सांसद मनोज सिन्हा अब केंद्रशासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के नए लेफ्टिनेंट गवर्नर (Lieutenant Governor) होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू और कश्मीर के वर्तमान लेफ्टिनेंट गवर्नर गिरीश चंद्र मुर्मु का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।
बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद नेताओं में गिने जाने वाले मनोज सिन्हा इसी गाजीपुर से सांसद रह चुके हैं। केंद्र में मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में उनके पास रेलवे के राज्यमंत्री और संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार का कार्यभार था। वर्ष 2017 में वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की रेस में भी आगे थे। पूर्वांचल के अति पिछड़े जनपद गाजीपुर में अपने संसदीय काल में उन्होंने काफी विकास कार्य किया और उनके कार्यों की चर्चा आज भी लोगों की जुबान पर है। लोग उन्हें आज भी एक ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ और स्वच्छ छवि वाले तथा जनता की भावनाओं पर खरा उतरने वाला सांसद के रूप में याद करती है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में वे अफजाल अंसारी से चुनाव हार गये थे।
उल्लेखनीय है कि गाजीपुर जनपद के सैदपुर तहसील क्षेत्र के मलिकपुर गांव निवासी कलराज मिश्र वर्तमान में राजस्थान के राज्यपाल है और मनोज सिन्हा जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल बन रहे हैं। मनोज सिन्हा के राज्यपाल बनने की खबर से पूरे जनपद में खुशी की लहर है और लोग मिष्ठान वितरण कर एक-दूसरे का मुंह मीठा करा रहे हैं।

Visits: 160

Leave a Reply