मामला चार करोड़ की फिरौती का ?

महिला समेत छह अपहरणकर्ता गिरफ्तार, पुलिस टीम को दो लाख का पुरस्कार

पुलिस व एसटीएफ टीम ने, अपहृत बच्चे की सशकुशल बरामदगी कर महिला सहित छह अपहरणकर्ताओं को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था
प्रशांत कुमार ने पुलिस व एसटीएफ की इस कामयाबी पर एक-एक लाख रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
बताते चलें कि गोंडा जिले के करनैलगंज से व्यवसायी राजेश कुमार गुप्ता के आठ वर्षीय पोते नमो गुप्ता के अपहरण के बाद व्यवसायी के पास एक ऑडियो आया था जिसमें अपहरण में शामिल महिला, व्यवसायी से बच्चे की सलामती के लिए चार करोड़ की फिरौती की मांग की थी। कहा था कि चार करोड़ की व्यवस्था करो, नहीं तो बच्चे की उम्मीद छोड़ दो।
क्षेत्राधिकारी के मुताबिक पुलिस बदमाशों की तलाश शुक्रवार से कर रही थी। आज शनिवार को अपहरणकर्ताओं की लोकेशन भौरीगंज रोड पर ट्रेस होते ही एसटीएफ और पुलिस टीम ने उनका पीछा शुरू कर दिया। अपने को फंसता देख अपहरणकर्ताओं ने कार को तेज गति से भगाना शुरू कर दिया। इसी दौरान हड़बड़ाहट में उनकी कार एक खंभे से जा टकराई। कार टकराने के बाद भागने के लिए बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर करना शुरू कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में दो बदमाश उमेश यादव व दीपू कश्यप बुरी तरह घायल हो गए। पुलिस ने घेराबंदी कर बच्चे को सशकुल बरामदगी के साथ महिला सहित छह लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

मुठभेड़ के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी मौके पर पहुंच गए। मुठभेड़ का खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि शनिवार को हुई पुलिस और एसटीएफ की मुठभेड़ में एक महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर अपहृत बच्चे की सकुशल बरामदगी की गयी है। गिरफ्तार किए गए सभी लोग गोंडा जिले के रहने वाले हैं। इनमें सूरज पांडेय निवासी शाहपुर थाना परसपुर, हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज, छवि पांडेय पत्नी सूरज पांडेय,भाई राज पांडेय, उमेश यादव निवासी सकरोड़ा पूर्वी थाना करनैलगंज, दीपू कश्यप निवासी सोनवारा थाना करनैलगंज हैं। उनके पास से अपहरण में प्रयोग की गई एक कार, एक 32 बोर की पिस्टल, दो अदद कारतूस तथा 315 बोर का तंमचा भी बरामद किया गया है।

Views: 103

Leave a Reply