मिश्र बाजार बना कोरोना हब, नये मिले तैंतीस संक्रमितों संग आंकड़ा पहुंचा 531

गाजीपुर। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण से शहर सहित ग्रामीण अंचलों के लोगों में भय व्याप्त होने लगा है। आज रविवार को तैंतीस नये मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या 531 तक पहुंच गई है। आज जिले में 33 संक्रमित रोगी पाए गए हैं। इनमें से 23 मरीज शहर के व्यस्ततम क्षेत्र मिश्रबाजार के हैं जबकि जिला चिकित्सालय,बंशी बाजार, शहर,गोसंदेपुर में एक एक तथा नवपुरा, गांधीपार्क आमघाट तथा भड़सर में दो दो रोगी मिले हैं।
बताते चलें कि इससे पूर्व कल शनिवार को आठ तथा शुक्रवार को 42 मरीज पाये गये थे। सभी मरीजों को कोविड लेवल वन के सहेड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आकर अन्य लोगों के संक्रमित होने वालों की संख्या अब लगातार बढ़ने लगी है।
बताते चलें कि अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 531 हो गई है जिसमें से 375 इलाज के बाद अपने घरों को लौट चुके हैं और 149 एक्टिव रोगियों की चिकित्सा जारी है। मृतक मरीजों की संख्या सात हो गयी है।
जानकारी के बाद स्वास्थ्य टीम संक्रमित मरीजों को लाकर उन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। जिला प्रशासन ने सभी नये संक्रमित पाए गए क्षेत्र को सेनेटाइज कराने के बाद हॉटस्पॉट घोषित कर सील करा दिया।
जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वायरस से प्रभावित गांवों व वार्डों में एक से अधिक कोरोना पाजिटीव केस प्राप्त होने पर उन क्षेत्रों को कन्टेनमेन्ट एरिया/हाट स्पाट के रूप मे घोषित किया है।

Visits: 433

Leave a Reply