विकास दुबे के तीन गिरफ्तार सहयोगी लूट के असलहे संग गिरफ्तार, एक कोरोना संक्रमित

फरीदाबाद। कानपुर एनकाउंटर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की खोज में लगी पुलिस ने फरीदाबाद से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
बताया गया है कि पांच लाख के इनामियां हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे के सहयोगी सहित मय हथियार न्यू इंदिरा नगर कंपलेक्स हरि नगर नहर पार एरिया में अपनी भाभी की मौसी शांति मिश्रा के घर पर छुपे होने की सूचना पर पुलिस ने बुधवार को वहां छापा मारा, परन्तु विकास दुबे पुलिस पार्टी के आने से कुछ घंटे पहले वहां से फरार हो गया था। फरीदाबाद से गिरफ्तार किए गए आरोपियों में कार्तिकेय उर्फ प्रभात पुत्र राजेन्द्र निवासी गाँव बिखरू थाना चौबेपुर जिला कानपुर,अंकुर पुत्र श्रवण निवासी गाँव काकुपुर थाना शिवपुर जिला कानपुर हाल न्यू इंदिरा कम्पलैक्श हरीनगर सै 87 नहर पार फरीदाबाद तथा श्रवण पुत्र खेरेशवर निवासी गाँव कानपुर थाना शिवराजपुर जिला कानपुर हाल न्यू इंदिरा कम्प्लेक्स 87 नहर पार फरीदाबाद रहे।
कानपुर के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के साथी कार्तिकेय उर्फ प्रभात कानपुर के बिकरू गांव का ही निवासी है। प्रभात को आरोपी अंकुर और उसके पिता श्रवण ने अपने घर में पनाह दी थी।पुलिस से घिरा देख उसने पुलिस पर फायरिंग की। अन्ततः क्राइम ब्रांच ने चारों तरफ से घेर कर दबोचा। गिरफ्तार कार्तिकेय उर्फ प्रभात से पुलिस ने 4 पिस्टल और 44 जिंदा राउंड बरामद किये। इनमें से दो सरकारी पिस्टल हैं जो कानपुर कांड के दौरान पुलिस से लूटी गई थी।
बताया गया कि डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद की देखरेख में एसीपी क्राइम अनिल यादव सहित बनी तीन टीमों ने सूचना के आधार पर नहर पार एरिया में धावा बोला।
गिरफ्तार तीनों साथियों को पुलिस ने फरीदाबाद जिला अदालत में पेश किया। कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एक को ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया, जबकि अन्य दो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीन में से एक शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पुलिस के अनुसार विकास दुबे के किसी समाचार चैनल पर उपस्थित होकर मीडिया में आने की खबर पर पुलिस सक्रियता के साथ उसकी गिरफ्तारी हेतु चप्पे चप्पे पर नजर रखे हुए है।

Visits: 107

Leave a Reply