माफिया सरगना के सहयोगियों पर गिरी गाज

गाजीपुर। माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के सहयोगियों के विरूद्ध उनके अवैध कार्यों पर प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाया जा रहा है।
इसी क्रम में, जिला प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाते हुए क्षेत्र के फतेहउल्लाहपुर में स्थित माफिया व मऊ विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा बेगम, उनके भाइयों सहित अन्य सहयोगियों द्वारा संचालित ‘विकास कंस्ट्रक्शन’ की 5 बिगहा 6बिस्वा 8 धूर जमीन को चिन्हित कर खाली कराया गया। मुख्य राजस्व अधिकारी के निर्देश पर जिलाधिकारी सदर व तहसीलदार पुलिस फोर्स के साथ जेसीबी सहित मौके पर पहुंचे।
बताया गया कि फतेहउल्लापुर गांव स्थित विकास कंस्ट्रक्शन नामक संस्थान का संचालन सईद रजा,विक्की अंसारी,आफसा बेगम, आतिल उर्फ शरजील रजा व रुद्र नारायण करते हैं। इसी में बने गोदाम में सरकारी खाद्यान्न का भंडारण भी किया जाता है।
तहसीलदार के अनुसार पूरी जमीन 342 (ल) राजस्व अभिलेख में ताल के नाम से दर्ज थी।जिसका पट्टा फतेहउल्लापुर निवासी रामदेव के नाम से किया गया था। इस पट्टे को मुख्य राजस्व अधिकारी ने एक जुलाई को 15 बीघा जमीन रामदेव व और उनके वारिसान का नाम खारिज करते हुए पुनः ताल के नाम दर्ज कर ग्राम पंचायत की भूमि प्रबन्धक समिति को सौप दिया।
इसी ताल की जमीन में से दरबारी पुत्र रामदेव ने विकास कंस्ट्रक्शन को 5 बीघा 6 बिस्सा 8 धूर जमीन रजिस्टरी किया था। उसे भी राजस्व अधिकारी ने सभी का नाम खारिज करके पुनःताल के नाम दर्ज कर दिया।
शनिवार को दोपहर में सदर उपजिलाधिकारी प्रभास कुमार व सदर तहसीलदार मुकेश सिंह अपने राजस्व विभाग की टीम कानूनगो अनिल चौबे,लेखपाल सत्यप्रकाश व अशोक तथा भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ पहुँचकर पूरे ताल की जमीन का सीमांकन कराकर झंडी गड़वायी। उसी में विकास कंट्रक्शन की ओर जाने वाला मार्ग तथा गेट के अन्दर लगभग 10 बिस्सा जमीन भी चिन्हित की गई । ताल की भूमि में विकास कंस्ट्रक्शन द्वारा कराये गये सभी निर्माण को जेसीबी मशीन द्वारा गिराया गया। उपजिलाधिकारी प्रभास कुमार ने बताया कि जो भी जमीन विकास कंस्ट्रक्शन के कब्जे में है।उसका सीमांकन कर झंडी गाड़ दिया गया है और उसके सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। खाद्यान्न गोदाम को खाली कराने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।

Views: 74

Leave a Reply