आकाशीय बिजली ने ली दो की जान, छह हुए जख्मी

गाजीपुर। आषाढ़ माह में जहां समय से हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं, वहीं आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई और छह लोग बुरी तरह झुलस गए हैं।
भांवरकोल थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव में अपरांह तेज हव के साथ हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली से गिरने से किसान उमेश यादव 35 वर्ष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य मजदूर झुलस गए।
बताया गया कि वीरपुर गांव निवासी उमेश यादव अपरान्ह में अपने सहयोगियों के साथ परवल के खेत में काम कर रहे थे,तभी तेज हवा के साथ आई बारिश के बीच आकाशीय बिजली के चपेट में आने से उमेश यादव की मौत हो गयी तथा चंद्रमा 18 वर्ष, महेंद्र 19 वर्ष एवं जालंधर चौधरी 20 वर्ष झुलस गये।
सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव मय पुलिस टीम मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना पर एसडीएम मुहम्मदाबाद राजेश कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचे एवं परिजनों से मिलकर शासन स्तर से हर प्रकार की सहायता का आश्वासन दिया। वहीं इस घटना में घायल परिजनों का भी हाल जाना। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
दूसरी घटना जमानियां कोतवाली क्षेत्र के दरौली गांव में घटी थी। वहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जहां एक महिला की मौत हो गयी, वहीं तीन अन्य घायल हो गये।
बताया गया कि दरौली गांव के वनवासी बस्ती की निवासी अंजू देवी 25वर्ष पत्नी सुधीर वनवासी अपने 8 माह के पुत्र अशोक व रीता पुत्री मोहन राम के साथ शुक्रवार की शाम दवा लेने मेडिकल स्टोर पर गयी थी। लौटते समय उसी दौरान बारिश शुरू हो गयी और तेज गड़गड़ाहट के बीच आकाशीय बिजली उस महिला पर आ गिरी। आकाशीय बिजली की चपेट में आकर वह गिर गयी और उसकी मौके पर मौत हो गयी। वहीं अशोक, अंकित 5 वर्ष सहित रीता झुलस गये। आस पास के लोगों ने आनन फानन में सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां सभी का इलाज किया गया। घटना की सूचना पर तहसीलदार आलोक कुमार रात्रि में ही मृतका के गांव पहुंचे और परिवार के लोगों को ढांढस बधाते हुए इस दुख की घड़ी में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वही घटना की खबर मिलने पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह अपने समर्थकों के साथ दरौली वनवासी बस्ती पहुंच कर सुधीर वनवासी को दुःख की घड़ी में हौसला दिलाया तथा शासन व प्रशासन स्तर पर हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया।

Views: 63

Leave a Reply