आरोप ! प्रशासन जबरदस्ती करा रहा अवैध निर्माण, मामला ताड़ीघाट-मऊ रेल परियोजना का

गाजीपुर। शहर के समीपवर्ती गांव सुखदेवपुर, फूलपुर तथा झींगुरपट्टी के किसानों ने जिला प्रशासन पर उत्पीड़न करते हुए उनकी जमीनों पर अवैध निर्माण कराने का आरोप लगाते हुए प्रशासन की जमकर निंदा की। किसानों का कहना है कि उनकी जमीनों पर आर्बिट्रेशन वाद दाखिल है और बगैर आर्बिट्रेशन वाद का निस्तारण किए ही प्रशासन द्वारा जबरन उनकी जमीनों पर निर्माण कराया जा रहा है जो पूरी तरह अवैध है। पीड़ित किसानों ने इसे तत्काल रुकवाने की मांग जिला प्रशासन से की है।
      बताया गया है कि ताड़ीघाट – मऊ रेल परियोजना के लिए नगर के समीपवर्ती गांव के किसानों की जमीनों पर जबरन निर्माण कार्य किया जा रहा है, जबकि उस जमीनों के लिए किसानों ने आर्बिट्रेशन वाद दाखिल कर रखा है और आर्बिट्रेशन वाद अभी विचाराधीन है। उन वादों के के निस्तारण के बगैर ही किसानों की जमीनों पर जबरदस्ती निर्माण कार्य कराया जाना पूरी तरह विधि विरुद्ध और अनैतिक है और इसे रोका जाना तत्काल आवश्यक है। वक्ताओं ने कहा कि सरकार उनकी जमीनों को कौड़ियों के भाव लेना चाहती है जिसे देने के लिए किसान कतई तैयार नहीं है। किसान अपनी जमीन बचाने के लिए मर मिटने को तैयार है और प्रशासन के रवैए से तंग आकर यदि किसी किसान ने आत्महत्या कर ली तो इसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।
    बैठक में चंद्रिका कुशवाहा, गंगासागर, शंभूनाथ, मोहन, राजेश, राम अधार,हरिश्चंद्र,दीना, गंगा, शिवलोचना व रामाश्रय कुशवाहा आदि लोग उपस्थित रहे।

Views: 88

Leave a Reply