आकाशीय बिजली !पांच लोगों की मौत, एक दर्जन लोग झुलसे

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में जहां पांच लोगों की मौत हो गई वहीं एक दर्जन लोग झुलस गए। बताया गया कि जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के ‘बाबू का शिवपुर गांव में गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक सेवानिवृत्त सैनिक समेत दो व्यक्तियों की मौत हो गई।
दोकटी थाना प्रभारी अमित सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आकर खेत में काम कर रहे सेवानिवृत्त सैनिक बाबूलाल सिंह 70वर्ष और निर्मल वर्मा 43वर्ष की मौत हो गई। इससे पहले बुधवार को सिकंदरपुर और भीमपुरा क्षेत्रों में खराब मौसम के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए। पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के महथापार गांव में बुधवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आकर खेत में काम कर रहे 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें सिकंदरपुर स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां सविता 35वर्ष और शीला 19वर्ष को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
उधर, बुधवार को ही भीमपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर मड़ई गांव में किसान रामसरीखा राजभर 28वर्ष की भी आसमानी बिजली की चपेट में आने से खेत में ही मौत हो गई। इसके अलावा खेजुरी थाना क्षेत्र के हथौज गांव में बुधवार को धान की रोपाई कर रहीं तीन लड़कियों समेत चार लोग खराब मौसम के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए सभी को मनियर स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Visits: 37

Leave a Reply