कोरोना ! संक्रमितों की संख्या बढ़त की ओर

गाजीपुर,17 जून 2020। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। कल 49 सक्रिय मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या 207 पहुंची थी। आज 20 नए मरीजों के मिलने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 227 तक पहुंच गई है। अब वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 69 हो गयी है। नये संक्रमितों के मिलने से प्रशासन की धुकधुकी बढ़ने लगी है। आज पाये गये सभी नये संक्रमितों को एल-1 कोविड हास्पिटल मुहम्मदाबाद में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सभी संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने के साथ उनके संपर्क में आए लोगों को खोज में जुट गया है।
बताते चलें कि अब तक पाए गए संक्रमितों में से अधिकांश बाहर से आए प्रवासी ही हैं और कुछ उनके संपर्क में आए स्थानीय लोग रहे हैं। लॉक डाउन के बाद अनलॉक होने पर अब बाजारों तथा सड़कों पर बगैर मास्क के और बगैर सामाजिक दूरी बनाए लोग सरकारी निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इसके चलते कोरोना महामारी के पुनः फैलने का ख़तरा बढ़ता जा रहा है और प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के माथे पर चिंता झलकने लगी है।
जिले के कोरोना नोडल प्रभारी डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि बुधवार को जिले में 231 लोगों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें 20 कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। जिसमें मुहम्मदाबाद में चार, देवकली में दो, कासिमाबाद में दो तथा अन्य जमानियां, रेवतीपुर व बाराचवर क्षेत्र में मिले हैं।

Visits: 140

Leave a Reply